मारुति सुजुकी ने अपने सेलेरियो डीजल का प्रोडक्‍शन किया बंद

भारतीय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सेलेरियो डीजल के बंद होने की मंद ध्वनी सुनाई पड़ रही है। डीलरों का कहना है कि मारुति ने सेलेरियो डीजल का प्रोडक्‍शन  बंद कर दिया है। हालाकि कंपनी ने अब तक इस बात को स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक जनवरी 2017 से डीलर्स के पास यह सेलेरियो डीजल का स्‍टॉक आना बंद हो चुका है। डीजल सेलेरियो की मांग कम होने के वजह से कंपनी ने यह फैसला किया है। 

सेलेरियो के पेट्रोल वेरिएंट की मांग बाजार में बहुत ज्यादा है, विशेष कर एएमटी वेरिएंट की सेलेरियो डीजल मॉडल के मांग कम होने के कारण इसकी वजह  2 सिलेंडर डीजल इंजिन को माना जा सकता है जिसने मारुति ने खुद निर्मीत किया है। लेकिन  यह उतना शुद्ध नहीं है जितना कि अन्य  सेगमेंट की कारों की  इंजिन का होता हैं।  इसके परफॉर्मेंस पर इसका साफ असर नजर आता है अगर कार्य की बात करें तो इसका 793 सीसी का 2 सिलेँडर टर्बोचार्जड डीजल इंजिन 47.5 पीएस की शक्ति 3500 आरपीएम पर व 125 एनएम का टॉर्क 2000 आरपीएम पर उत्पन्न करता है। 

मारुति सुजुकी की यह कार  शानदार माइलेज देने वाली है इसकी जानकारी हमें चंडीगढ़ की ड्राइवों से  पता चला है कि कार से 21 किमीप्रली का माइलेज मिल चुका है। इस खबर की पुष्टि इस बात से भी की जा सकती है कि मारुति ने अपनी वेबसाइट से इस कार की कीमत को हटा दिया है। इसके इसकी मांग कम होने की एक और वजह हो इसकी ज्यादा कीमत भी हो सकती है। दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 5 लाख 43 हजार रुपये है। टाटा टियागो अपने फीचर्स और अच्छे इंजिन से सेलेरियो के उन ग्राहकों को अपने समक्ष कर लिया जिसकी मांग बाजार में ज्यादा थी।

ये भी पढ़े

रेनो क्विड की नई पेशकश, मारुति सुजुकी को देगी टक्कर

आज भी यह कारें लोगों के दिलो पर करती है राज, जाने क्यों ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -