आज भी यह कारें लोगों के दिलो पर करती है राज, जाने क्यों ?
आज भी यह कारें लोगों के दिलो पर करती है राज, जाने क्यों ?
Share:

पुराने जमाने के लोग और उस जमाने की जो चीजें होती थी चाहे वो घर, जेवर, गाड़ी या फिर कोई अन्य वस्तु हो वो काफी अच्छी होती थी आज देश में आधे से ज्यादा चीजे चायना के देखने को मिलते हैं। आज भी भारत में कई ऐसी चीजे है जिसे आज तक लोग भूल नहीं पाये है। एक कहावत है 'ओल्ड इज गोल्ड' यह कहावत सही हैं। भारत में आजादी के बाद भी देश में कई ऐसी गाड़ियां जो 'कार लवर्स' की आंखों का तारा रहीं। आज भले ही लोग महंगी गाड़िेयों पर घुमते है लेकिन आज भी ये कारें लोगों के दिलों पर राज करतीं हैं। ये है वो जिसे आज भी लोग याद करते हैं-

1. प्रीमियर पद्मिनी- ऐंबैसडर की का को अगर किसी कार ने मात दी है तो वो थी प्रीमियर पद्मिनी। 1973 में इस कार को लॉन्च किया गया था। और वर्ष 1998 तक यह कार चली। यह कार उस समय बॉलिवुड सिलेब्रिटीज जो अपने वक्त के 'रईसों' थे उनके पास यह कार देखने को मिलती थी।

2. मारुति सुजुकी जिप्सी- यह पहली जिप्सी दिसंबर 1985 में लांच की गई थी। आज भी यह जिप्सी इंडियन आर्मी की बेहद खास सवारी है। अब इस जिप्सी को  टाटा की सफारी स्टॉर्म एक नया स्वरुप देने जा रही है।

3. हिंदुस्तान कॉन्टेसा- यह कार सन् 1984-2002 तक ही चला। Vauxhall वीएक्स सीरीज की यह पहली लग्जरी सिडान कार थी। शुरू से यह कार   बॉलिवुड ऐक्टर्स और खलनायकों की रहा हैं।

4. महिंद्रा जीप- विलीज के सबसे पहले लाइसेंस पर यह जीप बनाई गईस थी। पहली जीप सन् 1941 में लॉन्च हुई थी। इस जीपस को महिंद्रा ने एक अलग पहचान थी। इस जीप को अब 'महिंद्रा थार' के नाम से मार्केट में जाना जाता है।

5. मारुति 800- यह गाड़ि सन् 1983 लॉन्च हुई थी। और भला इस कार के बारे में कौन नहीं जानता यह काफी चर्चा में रहने वाली गाड़ी थी। यह गाड़ी साल 2014 चली। इमिशन नॉर्म्स के कारण कंपनी को इसका मॉडल बंद करना पड़ा। अब मार्केट में यह कार सुपर अपग्रेडेशन ऑल्टो 800 के नाम से उपलब्ध है।  

ये हैं दुनिया की सबसे लंबी कार जिस पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर

जानिए 'किंग खान' से लेकर बाकि स्टार की पसंदीदा कार के बारे में


         

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -