Maruti Suzuki : कंपनी इस प्लांट में 12 मई से करने वाली है काम प्रारंभ

 

दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अब अपने मानेसर प्लांट में फिर से 12 मई, 2020 से काम शुरू करने जा रही है. देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन की वजह से प्लांट को बंद कर दिया गया था, जिसे अब देश की सरकार और स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद खोला जा रहा है.

महंगी कार को लेकर लॉकडाउन में रॉइड करना पड़ा भारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti Suzuki अपने इस प्लांट में काम को फिर से शुरू करने के लिए सेफ्टी के सभी नियमों को फॉलो करेगी, इस दौरान सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा, जैसा ही देश के अन्य मारुति सुजुकी प्लांट में फिर से खुलने के बाद हो रहा है. Maruti स्थिति को पहले जैसा करने के लिए फिर से काम पर वापस आ रही है और इसको लेकर मारुति सुजुकी ने अपने डीलरशिप पर काम को फिर से शुरू करने के लिए भी गाइडलाइंस जारी की हैं.

TVS : हिलाकर रख देंगे कंपनी के सेल्स के आंकड़े

इस मामले को लेकर मारुति सुजुकी द्वारा जारी SOP के अनुसार, डीलरशिप में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा. कर्मचारियों को अधिक से अधिक फिजिकल कॉन्टेक्ट न करने के लिए कहा जाएगा. डीलरशिप के अंदर ग्राहक पहले से अपॉइंटमेंट लेकर आएंगे और एंट्री करते वक्त प्रति ग्राहक की स्क्रीनिंग होगी. अगर ग्राहक टेस्ट ड्राइव के लिए कहते हैं तो उन्हें यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी और प्रति टेस्ट ड्राइवर के बाद कार को सैनिटाइज किया जाएगा. 

BS6 Suzuki V-STROM 650 XT जल्द बाजार में होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स

इस बाइक के दीवाने थे बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर

क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद नुकसान से उभर पाएगी ऑटो इंडस्ट्री ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -