TVS : हिलाकर रख देंगे कंपनी के सेल्स के आंकड़े

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने अप्रैल, 2020 के सेल्स आंकड़ों की आधिकारिक घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि पहली बार टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने घरेलू बाजार में शून्य बिक्री की है. हालांकि सरकार ने कंपनी को कुछ स्तर पर काम चालू रखने दिए जिसके चलते चेन्नई प्लांट से टू-व्हीलर्स की 8,134 यूनिट्स को मार्च, 2020 के स्टॉक में से भेजा गया था. इसी के साथ कंपनी थ्री-व्हीलर की 1,506 यूनिट्स को पिछले महीने भी भेजने में कामयाब रही. कंपनी इस दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस, सेफ्टी नियम और रोकथाम कदमों के अनुसार ही काम कर रही है. 

Hero Glamour 125 से Honda SP 125 कितनी है अलग, जाने तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए मार्च से ही लॉकडाउन घोषित किया हुआ है, जिसके चलते सभी कारोबार को बंद करना पड़ा था. सरकार की नई गाइडलाइंस के अनुसार कंपनियों को अप्रैल, 2020 से काफी स्थानों पर फिर सेफ्टी नियमों के साथ काम शुरू करने के लिए छूट दी गई. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार अप्रैल में सभी डीलरशिप बंद रहे, जिसके चलते वाहनों की बिक्री में काफी गिरावट आई.

भारत को रोगाणु-मुक्त कर सकती है इस कंपनी की ई-वाहनों की रेंज

अगर आपको नही पता तो बता दे कि COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े होते हुए टीवीएस मोटर्स ने 23 मार्च, 2020 से अपने चेन्नई प्लांट को बंद कर दिया था, क्योंकि ऐसे में जानलेवा कोरोनावायरस बहुत तेजी के साथ फैला. हालांकि टू-व्हीलर निर्माता कंपनी इस महामारी के चलते पैदा हुए संकट से उभरने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. कंपनी ने अनुपालन में अपने चेन्नई प्लांट को बंद करने का फैसला किया. राज्य की गाइडलाइंस के अनुसार TVS Motor अपने चेन्नई प्लांट में फिर से काम शुरू करेगी. इस दौरान कंपनी सभी सेफ्टी नियमों को मानते हुए अपने कर्मचारियों की हेल्थ का पहले ध्यान रखते हुए सभी जरूर कदम उठाएगी. स्थिति सामान्य होने के बाद पर्सनल मोबिलिटी की डिमांड के बारे में कंपनी को बहुत ज्यादा उम्मीद है.  

हीरो अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द करेगा लॉन्च

इस जानी मानी टू-व्हीलर्स कंपनी की ब्रिकी हुई शून्य

FCA : इस तरह घर बैठे आसानी से अपना पंसदीदा वाहन करें बुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -