रेनो क्विड की नई पेशकश, मारुति सुजुकी को देगी टक्कर

देश बदल रहा है साथ ही लोगों की ख्वाहिशे आसमान छू रही हैं। हर ग्राहक चाहता है कि कम खर्चे में उसकी गाड़ी चले। इस सब को देखते हुए कार कंपनियों के लिए यह काफी मुश्किल है कि लोगों की उम्मीदों को सस्ते में कैसे पूरा करें। लेकिन अब ऑटोमोबाइल कंपनी रेनो को इस बात का पता लग चुका है कि हम भारतीयों को क्या पसंद है। एंट्री लेवल कार सेगमेंट में रेनो क्विड के जरिए एंट्री मारकर देश में बिकने वाली टॉप टेन कारों में शामिल होते ही इस कार कंपनी ने एक और बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने एक लीटर इंजिन विकल्प वाली क्विड में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दे दिया है जिसे प्रयोग करने के लिए बाईं ओर डैशबोर्ड पर एक डायल लगा है उसे वॉल्यूम कंट्रोल की तरह घुमाइए और मंजिल की तरफ निकल जाइए। 

मारुति सुजुकी को कड़ी टक्कर देने के लिए रेनो अपनी मार्केटिंग स्‍ट्रेटजी के साथ वैसे ही खेल रही है जैसा मारुति अब तक करती आई है। आप क्विड एएमटी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। डॉयल के जरिए गियर शिफटिंग वाले फीचर महंगी कारों में देखे जाते हैं। इस डायल में आर (रिवर्स), एन (न्यूट्रल) और डी (ड्राइव) मोड दिए गए हैं। इससे स्पस्‍ट हो जाता है कि अगर ड्राइव करना है तो डी पर डाायल घुमा दीजिए, रिवर्स करना है तो आर को चुनिए और कुछ नहीं करना है न्युट्रल मोड को सेलेक्ट करिए और चिल मारिए। यह ठीक वैसे ही काम करता है जैसे आप एक ऑटोमेटिक कार चलाते हैं। 

क्विड में लगा 999 सीसी का इंजिन 68 पीएस की शक्ति व 91 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसका केबिन हवादार है इसमे चार लोगों को आराम से बैठ सकते है। कार की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह 24.04 किमीप्रली का माइलेज देती है। 1.0 लीटर वाली क्विड को दो वेरिएंट आरएक्सटी और आरएक्सटी (ओ) में उतारा गया है। इन दोनों की कीमत 3,82,776 रुपये और 3,95,776 रुपये जो दिल्ली के एक्स-शोरूम में रखी गई है।

टाटा मोटर्स एक बार फिर से खोलेगी अपनी किस्मत का ताला

'फिफ्टी शेड्स ऑफ डार्कर' के प्रीमियर पर दिखा डकोटा जॉनसन का हॉट अवतार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -