मारुती सुजुकी ने अपनी इस फेमस कार को बड़ी संख्या में किया रिकॉल, जानिए क्यों
मारुती सुजुकी ने अपनी इस फेमस कार को बड़ी संख्या में किया रिकॉल, जानिए क्यों
Share:

भारत में सबसे ज्यादा वाहन बेचने वाली वाली कंपनी Maruti Suzuki ने 1-लीटर पेट्रोल इंजन वाली 40,618 Wagon R वापस मंगाई हैं. इन कारों को फ्यूल हॉज में खामी की आशंका के चलते वापस मंगाया गया है. ये 40,618 वैगनआर 15 नवंबर 2018 से 12 अगस्त 2019 के बीच बनाई गई हैं. 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन वाली वैगनआर में इस तरह की कोई खामी नहीं है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस महीने इन पावरफुल मोटरसाइकिल ने भारत में दी दस्तकMaruti Suzuki

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मारुति सुजुकी वापस मंगाई गई 1-लीटर पेट्रोल इंजन वाली 40,618 वैगनआर में फ्यूल हॉज की जांच करेगी. खामी पाए जाने पर प्रभावित पार्ट को फ्री में बदला जाएगा. इसके लिए मारुति सुजुकी के डीलर्स 24 अगस्त से वापस मंगाई गई वैगनआर के खरीदारों से संपर्क करना शुरू करेंगे.वैसे ही गरिओ के बेज़ार मे बहुत कटौती हो रही है , मार्केट बहुत ही खराब है , इसमे इस तरह की घटनाये अच्छा प्रवब नही देता है. मारुति से.

Honda CB Shine बाइक को इस जगह से खरीदने पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए ग्राहक कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट marutisuzuki.com पर जाकर खुद भी चेक कर सकते हैं कि उनकी वैगनआर इसमें शामिल है या नहीं. इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए 'Important Customer Info' सेक्शन पर क्लिक करें. यहां वैगनआर के रिकॉल की सूचना दी गई है, जिस पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा और उसके नीचे 'Click here' ऑप्शन मिलेगा. वहां क्लिक करने पर एक बाक्स खुलेगा, जिसमें चेसिस नंबर डालने पर आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी. मारुति वैगनआर के 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 4.34 लाख रुपये है. यह इंजन वैगनआर के LXI और VXI वेरियंट में मिलता है. 998 cc का यह इंजन 67hp का पावर जनरेट करता है. इस इंजन का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है.

ऑटो सेक्टर को मिली बड़ी राहत, नही बंद होंगे पेट्रोल और डीजल वाहन

Honda और Bajaj की ये बाइक्स महीनेभर में होगी मंहगी, जानिए अन्य खासियत

अगर चाहिए ज्यादा माइलेज तो इन बातों का रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -