ऑटो सेक्टर को मिली बड़ी राहत, नही बंद होंगे पेट्रोल और डीजल वाहन

ऑटो सेक्टर को मिली बड़ी राहत, नही बंद होंगे पेट्रोल और डीजल वाहन

इस साल की शुरुआत से भारतीय ऑटो सेक्टर सुस्ती की मार झेल रहा है. ऐसे में PM Narendra Modi की अगुवाई वाली Modi 2.0 में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बड़ा बयान दिया है. गडकरी ने कहा कि परिवहन मंत्रालय पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों पर किसी भी तरह का बैन नहीं लगाने वाली है. दरअसल Modi सरकार की थींक टैंक नीति आयोग (Niti Aayog) की तरफ से पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों को बैन करने को लेकर कई सुझाव दिए गए हैं, जिनको दरकिनार करते हुए नितिन गडकरी ने यह बयान दिया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Pulsar 125 Neon में होंगे कई शानदार फीचर, कीमत है बहुत कम

अपने बयान में नितिन गडकरी ने यह भी आश्वासन दिया कि जल्द ऑटो इंडस्ट्री की हालात में सुधार देखने को मिलेगा. गडकरी ने ऑटो सेक्टर में जारी सुस्ती को लेकर कहा कि इसे लेकर इंडस्ट्री हताश न हो, क्योंकि सरकार आने वाले समय में इसे लेकर कई बड़े कदम उठाने वाली है.गडकरी ने कहा कि भारत सरकार हमेशा से ऑटो इंडस्ट्री के साथ है, जिसको लेकर वो यह कह रहे हैं कि सरकार पेट्रोल और डीजल वाहनों को नहीं बैन करेगी.

इस महीने इन पावरफुल मोटरसाइकिल ने भारत में दी दस्तक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार PM Narendra Modi की अगुवाई वाली मोदी सरकार लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा दे रही है. ऐेसे में हाल ही में GST Council ने इलेक्ट्रिक वाहनों और इलेक्ट्रिक चार्जर पर GST की दरों को 12% से घटा कर 5% कर दिया है. यह उन सभी लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, जो इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की सोच रहे हैं. दरअसल GST की दरें घटने से ई-रिक्शा से लेकर इलेक्ट्रिक कार और बाइक की कीमतें सस्ती हो गई हैं.ऐसे में पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. दरअसल नीति आयोग का लक्ष्य साल 2023 तक सभी तीन-पहिया वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन में बदलना है. साथ ही, 2025 तक 150सीसी से कम वाली बाइक या स्कूटर को इलेक्ट्रिक वाहन में बदलना है.ऐसे में पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

अगर चाहिए ज्यादा माइलेज तो इन बातों का रखे ध्यान

Honda CB Shine बाइक को इस जगह से खरीदने पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

इस स्थान पर अपनी पंसदीदा रॉयल एनफील्ड को खरीदे आधी कीमत पर