आसानी से मारुति कारों के मालिक बन पाएंगे आप, कंपनी ने लॉन्च की नई स्कीम

आसानी से मारुति कारों के मालिक बन पाएंगे आप, कंपनी ने लॉन्च की नई स्कीम

भारत में पहले ही आर्थिक मंदी और फिर लॉकडाउन के कारण ऑटोमोबाइल की बिक्री में गिरावट के बाद कार निर्माता, वाहनों की बिक्री के लिए नए-नए रास्ते तलाश रहे हैं. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India Ltd (मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड) इस समय खुदरा क्षेत्र में अपनी गाड़ियों को लीज पर देने का कारोबार शुरू करने की संभावना तलाश रही है. इस बीच Volkswagen India (फॉक्सवैगन इंडिया) ने इस सर्विस की शुरुआत कर दी है. 

Harley Davidson : FXDR Limited Edition बाजार में हुई लॉन्च, फीचर्स बना देंगे दीवाना

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी की योजनाओं के बारे में जानकारी रखने वाले दो लोगों ने इस बारे में खुलासा किया है. इन्होंने अपना नाम जाहिर नहीं करने का अनुरोध करते हुए बताया, कंपनी इस योजना पर लगभग एक साल से काम कर रही है और कंपनी की एक विशेष परियोजना टीम की देखरेख में ये काम किया जा रहा है. 

Ola : कंपनी जल्द भारतीय बाजार में उतारेगी अपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

मारुति सुजुकी भारत में लीजिंग के क्षेत्र में प्रवेश करने वाली पहली निर्माता नहीं होगी. इसकी करीबी प्रतिद्वंद्वी Hyundai Motor India Ltd (ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड) पहले से ही इस सेगमेंट में मौजूद है. यहां तक कि Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) भारत में लीज पर अपने वाहन देती है. उनके अलावा, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज जैसे लक्जरी कार निर्माता भी भारत में कस्टमाइज्ड लीजिंग प्लान पेश करते हैं. हालांकि, मारुति का वाहन लीजिंग मॉडल अन्य कंपनियों से अलग होगा, क्योंकि कारोबार को बढ़ाने के लिए इसने अपने बड़े देशव्यापी डीलरशिप नेटवर्क का उपयोग करने की योजना बनाई है. वही, ऐसे समय में जब इस साल लॉकडाउन और आर्थिक संकट के कारण घरेलू ऑटोमोबाइल की बिक्री की मंदी की भविष्यवाणी की जा रही है, इस रणनीति से मारुति डीलरों के लिए अतिरिक्त कमाई का रास्ता खुल जाएगा. 

Kawasaki Z650 लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से है लैस, यहां देखे पूरी डिटेल्स

Chetak Electric का स्टाइलिश लुक हर ग्राहकों को खरीदने के लिए कर रहा मजबूर

इस धांसू बाइक को 50 हजार रु में कर सकते है बुक