Chetak Electric का स्टाइलिश लुक हर ग्राहकों को खरीदने के लिए कर रहा मजबूर

Chetak Electric का स्टाइलिश लुक हर ग्राहकों को खरीदने के लिए कर रहा मजबूर

भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak electric (चेतक इलेक्ट्रिक) के डिजाइन का आधिकारिक रूप से यूरोप में रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दे कि Chetak Electric का पेटेंट यूरोपीय संघ के बौद्धिक संपदा कार्यालय (EUIPO) में पंजीकृत किया गया है. इस साल फरवरी में पंजीकरण दायर किया गया था और पुणे स्थित वाहन निर्माता को नवंबर 2029 तक पंजीकरण की वैधता मिली है.

BattRe : कंपनी ने अपनी किफायती स्कूटर की लॉन्च, जानें कीमत 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बजाज ने भारतीय बाजार में स्कूटर को इस साल जनवरी में लॉन्च किया था और लॉन्च के तुरंत बाद, सिर्फ 15 दिनों में 2,000 से अधिक बुकिंग हासिल करने में कामयाब रही. कंपनी ने पहले बताया था कि वह इसे वैश्विक स्कूटर बनाने की संभावनाओं का मूल्यांकन कर रही है. इस तरह से बजाज को यह पेटेंट मिलने के बाद अब भारत के बाहर प्रतिद्वंद्वी ब्रांड चेतक के डिजाइन को कॉपी नहीं कर सकेंगे. बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक दो वेरिएंट में उपलब्ध है. एंट्री-लेवल Urbane (अर्बन) वेरिएंट और टॉप-एंड Premium  (प्रीमियम) वेरिएंट. इस ई-स्कूटर में एक 3.8kW का पावर और 4.1kW पीक पावर इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. स्कूटर में दिए गए खास ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की वजह से रियर व्हील्स को पावर मिलता है. चेतक ई-स्कूटर की 3kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है. फुल चार्जिंग के बाद यह स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. 

Triumph : इस पावरफुल मोटरसाइकिल को बेस्ट ऑफर में खरीदने का मौका

इसके अलावा बजाज ऑटो ने पुणे और बंगलूरू में स्थित चेतक इलेक्ट्रिक के सर्विस सेंटर में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है. कंपनी ने कहा है कि उसके सर्विस सेंटर और कंपनी के ग्राहक टचपॉइन्ट्स सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. वही, बजाज ऑटो ने ई-स्कूटर की बिक्री को फिर से शुरू करने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है. बजाज के चाकन प्लांट में मई के पहले सप्ताह से उत्पादन शुरू हो चुका है, इसलिए उम्मीद है कि इसकी बिक्री भी जल्द ही दोबारा शुरू हो जाएगी. 

Harley Davidson : FXDR Limited Edition बाजार में हुई लॉन्च, फीचर्स बना देंगे दीवाना

Suzuki GSX-R125 बाजार में हुई लॉन्च, जानें अन्य खासियत

Yamaha XSR155 मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, ये है अन्य स्पेसिफिकेशन