सुजुकी को झटका, Ertiga के बेस वेरिएंट्स कर दिए बंद

सुजुकी को झटका, Ertiga के बेस वेरिएंट्स कर दिए बंद

मारुति सुजुकी की दमदार गाड़ियों में शुमार अर्टिगा भारत की सबसे पॉपुलर मल्टी पर्पज व्हीकल्स में से एक मानी जाती है. नवंबर 2019 में ही कंपनी ने सेकेंड जेनरेशन Ertiga लॉन्च की थी. वहीं अब ऐसी रिपोर्ट्स आए हैं कि मारुति सुजुकी ने Ertiga के बेस वेरिएंट्स पेट्रोल (LXI) और डीजल (LDI) का उत्पादन बंद कर दिया है.

कारएंडबाइक से मिले जानकारी के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने कंपनी के डीलर्स को Ertiga के बेस वेरिएंट्स के लिए बुकिंग लेने से भी मना कर दिया है और मल्टी पर्पज व्हीकल के बाकी वेरिएंट्स के लिए हाई डिमांड Ertiga LXI और LDI के बंद होने का कारण बताया जा रहा  है. हालांकि कंपनी की तरफ इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि या कोई बयां नहीं दिया गया है. 

इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया द्वारा फर्स्ट जेनरेशन अर्टिगा के ठीक-ठाक यूनिट्स को सेल किया गया था. जबकि सेकेंड जेनरेशन अर्टिगा भी लॉन्च के बाद से काफी सफल साबित हुई है. हालांकि Ertiga के बेस वेरिएंट्स पेट्रोल (LXI) और डीजल (LDI) इस पर कोई असर नही करेगा. ख़ास बता तो यह है कि इस नई मल्टी पर्पज व्हीकल के लिए बुकिंग पीरियड 22-24 हफ्ते तक का चल रहा है. 

नई गाड़ी दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है. पहला प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ वाला K15 पेट्रोल मोटर और दूसरा स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथDDiS डीजल इंजन. यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों में ही 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. माइलेज की बात की जाए तो पेट्रोल मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स का माइलेज क्रमश: 19.34 kmpl और 18.69 kmpl का है. जबकि डीजल वेरिएंट में माइलेज 25.47 kmpl का मिलेगा.

पहल से ख़ास हुई यह स्कूटर, अब Darknight Edition में भरत में हुई पेश

Honda की चुनिंदा बाइक्स में आया यह शानदार फीचर

मात्र इतने रूपये देकर आप भी बुक कर सकते है, Yamaha की यह शानदार बाइक

लंबे इंतजार के बाद Honda Grazia का अपडेटेड वर्जन लॉन्च