इन दमदार खूबियों के साथ हिंदुस्तान में लॉन्च हुई नई ertiga, मिलेंगे कुल 10 वेरिएंट
इन दमदार खूबियों के साथ हिंदुस्तान में लॉन्च हुई नई ertiga, मिलेंगे कुल 10 वेरिएंट
Share:

आख़िरकार 21 नवंबर यानी कि आज मारुती सुजुकी ने अपनी नई गाड़ी एर्टिगा को नई रूप में पेश कर ही दिया. पिछले कई दिनों से इस गाड़ी को लेकर ख़बरें थी. बता दें कि पिछले सप्ताह कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू की थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने नई Ertiga की कीमत 7,44,000 रुपये से शुरू होकर 10,90,000 रुपये तक रखी है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इसे कुल 10 वेरियंट में मार्केट में उतारा है. बता दें कि नई एर्टिगा हरटेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाई गई कार है. इस अर्टिगा की लंबाई 4,395mm, चौड़ाई 1,735mm और ऊंचाई 1,690mm है और कार का वीलबेस 2,740mm का है. कंपनी के यह गाड़ी (MPV) मल्टी पर्पज व्हीकल नाम से भी जानी जाएगी.  नई एमपीवी में 45-लीटर का फ्यूल टैंक दिया है.

इस नई गाड़ी के डिजाइन में बदलाव हैं. नई गाड़ी ज्यादा प्रीमियम है और इसके इंटीरियर में भी वुड फिनिश देकर इसे प्रीमियम लुक देने की कोशिश कंपनी ने की है. नई अर्टिगा में सियाज सिडैन वाला नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,000rpm पर 105hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वही इस अर्टिगा के डीजल वेरियंट में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 4,400rpm पर 90hp की पावर और 1,750rpm पर 200Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बता दें कि इसके दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस हैं.

 

 

पेट्रोल का झंझट खत्म, Harley-Davidson पेश करने जा रही अनोखी बाइक

भारत में शुरू इस होश उड़ा देने वाली बाइक की बुकिंग, जानिए खासियत ?

EICMA 2018 : उठा एक और धाकड़ बाइक से पर्दा, कीमत उड़ा देगा गर्दा

भूलकर भी नहीं भूल पाएंगे यह शानदार गाड़ी, इस दिन होगी पेश

jawa ने 44 सालों बाद की जोरदार वापसी, अब भारत में कदम रख सकती है यह कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -