jawa ने 44 सालों बाद की जोरदार वापसी, अब भारत में कदम रख सकती है यह कंपनी

भारतीय बाजार में 44 साल बाद जावा मोटरसाइलकिल ने एक बार फिर जोरदार वपसी की है. वापस इतनी शानदार रही की कंपनी ने एक साथ 3 गाड़ियन को पेश कार दिया. वहीं बा भारत में Yezdi ब्रांड को भी दुबारा से शुरू किया जा सकता है.

यह है Hero का सबसे अनोखा स्कूटर, शुरू हुई बिक्री, जारी हुई शहर वाइस प्राइस

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में Jawa और BSA ब्रांड की बाइक्स के निर्माण के लिए बनायी गयी कंपनी Classic Legends के संस्थापक Anupam Thareja ने पुष्टि की है की भारत में Yezdi ब्रांड वापस कदम रख सकता है. यह जानकारी उन्होंने Jawa के लॉन्च के दौरान ऑडियंस द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी. हालाँकि सटीक समय और तारीख के बारे में फ़िलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है. 

44 साल बाद हिंदुस्तान में Jawa मोटरसाइकिल की जोरदार दस्तक, एक साथ उतारी 3 गाड़ियां

फ़िलहाल तो उम्मीद है किClassic Legends पहले Jawa ब्रांड को स्थापित करेगी, उसके बाद Yezdi ब्रांड को लाएगी. भारत में Jawa और Yezdi बाइक्स बेचने वाली कंपनी Ideal Jawa ने आगे चलकर सभी मोटरसाइकिल्स को Yezdi नाम से रीब्रांड कर दिया था. इसका इतिहास भी काफी पुराना है. Yezdi रेंज में Road King, Oil King, Classic, CL-II, Monarch, Deluxe, 350 और 175 मॉडल्स प्रमुख रूप से शामिल थे. उम्मीद है किClassic Legends जब भी Yezdi को दोबारा शुरू करेंगी तो इसमें Jawa रेंज वाले मैकेनिकल्स ही इस्तेमाल होंगे. Classic Legends के दोनों ब्रांड में स्टाइल का ही अंतर बताया जा रहा है. 1970 और 1980 के दशक में भारत में Jawa और Yezdi दोनों ब्रांड ने ख़ूब धूम मचाई थी. 

फिर दोहराएगा JAWA MOTORCYCLES का इतिहास, आज होगी भारत में पेश

कीमत ढाई लाख रु, रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो धाकड़ गाड़ियां

EICMA 2018 : उठा एक और धाँसू बाइक से पर्दा, महज इस कीमत में जीतेंगी भारतीयों का दिल...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -