भारत में शुरू इस होश उड़ा देने वाली बाइक की बुकिंग, जानिए खासियत ?

भारत में शुरू इस होश उड़ा देने वाली बाइक की बुकिंग, जानिए खासियत ?
Share:

डुकाटी इंडिया ने पैनिगेल V4 R बाइक को हाल ही में पेश किया हैं. वहीं अब ख़बरें मिल रहे है कि कंपनी ने इस बाइक की भारत में बुकिंग भी शुरू कर दी है. खास बात यह है कि इटेलियन बाइक निर्माता कंपनी का यह अब तक सबसे पावरफुल प्रोडक्शन है. यह गाड़ी देखने में ही आपके होश उड़ा सकती है. 2019 डुकाटी पैनिगेल V4 R पैनिगेल लाइन-अप की नई टॉप-ऑफ-द लाइन मॉडल है और यह मैकेनिकल के एक विशिष्ट सेट के साथ एक वर्ल्ड सुपरबाइक (WSBK) मान्यता से विशेष है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, WSBK मान्यता वाली इस बाइक में 998 cc Desmosedici Stradale R इंजन दिया जा रहा है जो कि स्टैंडर्ड V4 में लगे 1103 cc मोटर से छोटा है, लेकिन इसे 221 bhp की पावर और 111 Nm पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया है. जानकारी है कि इसमें हल्के इंजन कम्पोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है और इसमें बड़ा एयर इनटेक कार्यक्षमता दिया गया है. बता दें कि इंजन स्टैंडर्ड V4 के मुकाबले ज्यादा तेज है और इसकी रेडलाइन्स 16,500 rpm तक जाती है, जबकि V4 स्टैंडर्ड की 13,000 rpm तक है.

जानकारी के मुताबिक, डुकाटी के इस नई गाड़ी में Akrapovic रेस एग्जॉस्ट सिस्टम ऑप्शनल भी दिया गया है, जो पावर आउटपुट को 234 kg तक बढ़ाने में सक्षम है. इस गाड़ी का वजन करीब 172 Kg है. साथ ही इसमें नई फेयरिंग, नए एयरोडायनामिक्स पैकेज और एक बड़ा विंडशील्ड दिया गया है. इस गाड़ी की कीमत को लेकर फ़िलहाल कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 55 लाख रु तक होगी. 

 

 

EICMA 2018 : उठा एक और धाकड़ बाइक से पर्दा, कीमत उड़ा देगा गर्दा

यह है Hero का सबसे अनोखा स्कूटर, शुरू हुई बिक्री, जारी हुई शहर वाइस प्राइस

यह है देश का पहला इलेक्ट्रिक ऑटो, 5 साल तक चलेंगी बैटरी, 3.5 घंटे में फुल चार्ज

44 साल बाद हिंदुस्तान में Jawa मोटरसाइकिल की जोरदार दस्तक, एक साथ उतारी 3 गाड़ियां

फिर दोहराएगा JAWA MOTORCYCLES का इतिहास, आज होगी भारत में पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -