Maruti Baleno ने 44 महीने में हासिल की रिकॉर्ड बिक्री
Maruti Baleno ने 44 महीने में हासिल की रिकॉर्ड बिक्री
Share:

Baleno ने Maruti Suzuki की प्रीमियम हैचबैक 6 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इससे पता चलता है कि मारुति की यह प्रीमियम कार लोगों को काफी पसंद आ रही है. Maruti Baleno ने बिक्री का यह आंकड़ा 44 महीनों में पार किया है. इस हिसाब से करीब 13,636 बलेनो हर महीने बिकी हैं. यह प्रीमियम हैचबैक अक्टूबर 2015 में मारुति सुजुकी ने लॉन्च की थी. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

सड़क पर गाड़ी छोड़ने पर भरना पड़ेगा कमर तोड़ जुर्माना

भारत में बलेनो को विशेष रूप से बनाया जाता है और यहां से जापान, ऑस्टेलिया, लैटिन अमेरिका, यूरोप और ईस्ट एशिया जैसे इंटरनैशनल मार्केट्स में एक्सपोर्ट किया जाता है. बलेनो ने वित्त-वर्ष 2018-19 में 11.5 पर्सेंट की बढ़ोतरी दर्ज की और इसकी हिस्सेदारी 27 पर्सेंट से अधिक भारत में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में है.

ये ख़ास बाइक देती है 80 से ज्यादा का माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मारुति बलेनो में 83hp पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 75hp पावर वाला 1.3-लीटर डीजल इंजन है. दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मौजूद है. इनके अलावा एक और 90hp पावर वाला 1.2-लीटर K12C ड्यूल-जेट माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी बलेनो में उपलब्ध है. इस इंजन में सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन है. बलेनो के दोनों पेट्रोल इंजन BS-VI एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल हैं. अल गियरबॉक्स वेरियंट का माइलेज 21.01 और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का माइलेज 19.56 किलोमीटर प्रति लीटर है. हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का माइलेज 23.87 किलोमीटर और डीजल इंजन का माइलेज 27.39 किलोमीटर प्रति लीटर है. कंपनी ने इस प्रीमियम कार की कीमत 5.59 लाख से 8.90 लाख रुपये के बीच ग्राहको के लिए तय की है. 

TVS की सेल्स में आई गिरावट, जानिए कितने वाहन की हुई ब्रिकी

ये है Ducati Edition वाला जबरदस्त स्कूटर

TVS Apache RTR 160 4V से 2019 Suzuki Gixxer SF कितनी है अलग, जानिये तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -