Maruti S-Cross : इस हाइब्रिड इंजन के साथ जल्द होगी लॉन्च
Maruti S-Cross : इस हाइब्रिड इंजन के साथ जल्द होगी लॉन्च
Share:

भारतीय वाहन निर्माता कंपनी Maruti S-Cross को अब नए उत्सर्जन मानकों के अनुरूप लॉन्च करने के लिए Maruti Suzuki नया BS6 पेट्रोल इंजन शामिल करने जा रही है. BS6 उत्सर्जन मानक के अलावा कंपनी अपनी नई Maruti S-Cross से डीजल इंजन को बंद कर देगी और यह सिर्फ पेट्रोल या फिर CNG इंजन के साथ ही चल सकेगी. हाल ही में Maruti Suzuki ने Vitara Brezza का पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया है जिसमें सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड (SHVS) टेक्नोलॉजी दी गई है. कंपनी यही समान इंजन अब S-Cross में भी शामिल करने जा रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

TVS : Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कंपनी ने बोली यह बात

ग्राहकों की सुविधा के लिए मारुति ने अपनी पेट्रोल वर्जन वाली S-Cross को Auto Expo में पेश किया था और कंपनी इस गाड़ी को अब अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला अपने सेगमेंट में Renault Duster, Kia Seltos और Hyundai Creta से होगा.

ये हैं लाजवाब BS6 डीजल इंजन Compact Suv, फीचर्स उड़ा देंगे होश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti S-Cross में मिलने वाला BS6 पेट्रोल इंजन Ciaz, Ertiga, XL6 और Vitara Brezza में भी मौजूद है. S-Cross में समान पेट्रोल इंजन सुजुकी इन-हाउस वाला दिया जाएगा. यह इंजन समान पावर आउटपुट 105 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वही, पुराने वर्जन Maruti S-Cross की बात करें तो इसमें कंपनी ने 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया था जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता था. हालांकि, अब नया BS6 पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशसन के अलावा 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ भी आता है. कंपनी ने इसमें स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम दिया है जो कि टॉर्क असिस्ट को और बेहतर करने के साथ ही माइलेज भी बढ़ाता है.

इस महीने में Yamaha FZ 25 और FZS 25 के BS6 वेरिएंट्स हो सकते है लॉन्च

Bajaj Pulsar 125 BS6 इंजन के साथ बाजार में हुई पेश, यूजर्स को मिले कई जबरदस्त फीचर

सरकार के इस फैसले से नाखुश नजर आ रहे ट्रांसपोर्टर्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -