मारुति अपने डीजल कार बंद के फैसले पर मारेगी यू-टर्न, जाने क्या है कारण
मारुति अपने डीजल कार बंद के फैसले पर मारेगी यू-टर्न, जाने क्या है कारण
Share:

भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अपने डीजल कारों को बंद करने के फैसले से यू-टर्न ले सकती है। संभावना जताई जा रही है कि मारुति सुजुकी भविष्य में भी अपनी डीजल कारें बनाती रहेगी।

एक मिडिया रिपोर्टर के मुताबिक इस साल की शुरुआत में मारुति सुजुकी ने अपने डीजल कारों को जल्द बंद करने का ऐलान किया था। कंपनी को उम्मीद थी की इस ऐलान के बाद अन्य डीजल कार बनाने वाली कंपनियां भी उसका अनुसरण करेंगी। परन्तु ज्यादातर सभी डीजल कार बनाने वाली कंपनियों ने इस सेगमैंट की कारों पर कोई फैसला नहीं लिया गया है । लिहाजा अधिकतर कंपनियों ने संकेत दिया कि वे डीजल कार बनाती रहेंगी। जानकारों का कहना है कि मारूति ने अन्य कंपनियों की ओर से सुस्त रवैया देखते हुए ही अपनी डीजल इंजन वाले कार जारी रखने का मन बना लिया है।

1.5 लीटर डीजल इंजन का काम शुरु
अभी हाल ही में BS-VI के तहत मारुति ने 1.5 लीटर वाले डीजल इंजन पर काम शुरु कर दिया है। फिलहाल डीजल कार की प्रतिस्पर्धा में ह्यूंडे, महिंद्रा और टाटा जैसी कंपनियां बाजार में हैं। कंपनी ने पिछली बार डीजल कारों पर अपना ब्रेक लगाने का मन बताते हुए ऐलान किया था कि उनकी कार, सियाज, एर्टिगा, एस-क्रॉस और विटारा ब्रेजा में डीजल वेरियएंट्स को खत्म कर दिया जाएगा। कंपनी ने यह भी कहा था कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए मारुति 1 अप्रैल, 2021 तक डीजल इंजन का निर्माण बंद कर दिया जायेगा ।

RBI के निर्देश पर हर समय इस बैंकिंग सुविधा का उठा सकेंगे लाभ

अब PAN को Aadhar से लिंक कराना हुआ अनिवार्य, जानें लिंकिंग की पूरी प्रक्रिया

Budget 2020 : शुरू हो रही है बजट की तैयारियां, Personal Income Tax में छूट की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -