Share:
Hyundai : पेट्रोल और डीजल की बढ़ोत्तरी में यह कार बचा सकती है आपके पैसे
Hyundai : पेट्रोल और डीजल की बढ़ोत्तरी में यह कार बचा सकती है आपके पैसे

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki Celerio के CNG वेरिएंट का भारतीय बाजार में मुकाबला अगर हम Hyundai Grand i10 Nios CNG वेरिएंट से करें तो आपके लिए कौन सी गाड़ी ज्यादा फायदेमंद होगी. इस रिपोर्ट में आपको सारी जानकारी मिलेगी, लेकिन इससे पहले बता दें बाजार में फैक्ट्री-फिटेड CNG गाड़ियां ही ज्यादा सफल हो रही हैं और साथ ही इन गाड़ियों का माइलेज भी काफी बेहतर माना जाता है. इसलिए हम दोनों गाड़ियों के स्पेसिफिकेशन्स, माइलेज और कीमत को लेकर कम्पेरिजन करने जा रहे हैं. इससे पहले बता दें, दिल्ली में इस वक्त CNG की कीमत 42 रुपये किलोग्राम है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ऑटो चालक की धारदार हथियार से हत्या

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Maruti Suzuki Celerio में 998cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 6000 rpm पर 58.33 bhp की पावर और 3500 rpm पर 78 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Celerio S-CNG का ARAI माइलेज 31.76 km/kg है. वहीं, Hyundai Grand i10 Nios CNG में 1197cc का इंजन आता है जो कि 6000 rpm पर 68 bhp की पावर और 4000 rpm पर 95.12 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो ग्रैंड आई10 का इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. इसके CNG वेरिएंट का ARAI माइलेज 20.7 km/kg है. दोनों ही गाड़ियों में 60 लीटर फ्यूल टैंक क्षमता मिलती है.

2 लाख रुपए सस्ता हुआ यह 'शानदार' स्कूटर, देखें दमदार फीचर्स

अगर बात करें कीमत की तो Maruti Suzuki Celerio CNG की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.30 लाख रुपये से लेकर 5.87 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है. वहीं, Hyundai Grand i10 CNG वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.62 लाख रुपये है जो कि 7.16 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है. 

Bajaj Auto : कंपनी के इस प्लांट में सिंगल वर्क शिफ्ट में काम हुआ शुरू

Honda : कंपनी ने अपने डीलर्स के लिए किया ऐसे काम

MV Agusta ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, इतने महीने बढ़ाई वारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -