भारतीय बाजार में जल्द आ सकता है मारुती ब्रेजा का पेट्रोल वर्जन
भारतीय बाजार में जल्द आ सकता है मारुती ब्रेजा का पेट्रोल वर्जन
Share:

नई दिल्ली : भारत में विटारा ब्रेजा ने अपनी एक अलग ही छाप बना ली है, और हो भी क्यों ना आखिर मारुती सुजुकी देश की सबसे पुरानी और नामी-गिरामी कम्पनी है. हालाँकि अभी तक ब्रेजा के डीजल मॉडल ही भारत में लांच किये गए थे और दिसंबर 2017 में पूरे देश में ब्रेजा की 2 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स बेचीं गयी. यह भारत की सबसे सफल एसयूवीज की लिस्ट में शुमार हो चुकी है.

इसकी को ध्यान में रखते हुए जल्द ही भारतीय बाजार में ब्रेजा का पेट्रोल वैरियंट भी कम्पनी लाने की तैयारी कर रही है. मालूम हो सभी ऑटो कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं ऐसे में खबर आयी है की विटारा ब्रेजा का पेट्रोल मॉडल भी इसी इवेंट में लांच किया जा सकता है.

वहीँ कुछ मीडिया रिपोट्स के अनुसार इसी इवेंट में कम्पनी द्वारा यह पेट्रोल वर्जन लांच कर दिया जाएगा लेकिन अभी तक कम्पनी ने इस पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है. अभी ब्रेजा को जो डीजल इंजन मॉडल आता है उसमे 1248सीसी के DDis डीजल इंजन को लगाया गया है. इस इंजन से 4,000 आरपीएम पर 88.5 बीएचपी का पावर और 1,750 आरपीएम पर 200 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट होता है. साथ ही इसका माइलेज 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर है और यह एसयूवीज सीरीज में सबसे बेस्ट है.

वहीँ अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके पेट्रोल वर्जन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है जो 100बीएचपी का पावर देगा. इसे मैन्युअल और आॅटोमैटिक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. या फिर मारुती कम्पनी बलेनो आरएस की तरह ही ब्रेजा में 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन भी दे सकती है. यदि यह इंजन लगाया जाता है तो यह इंजन 100 बीएचपी का पावर और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके अलावा इसमें टर्न इंडिकेटर्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्मार्टप्ले इंफोटनेमेंट सिस्टम, कूल्ड ग्लव बॉक्स, क्रूज कंट्रोल, प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स जैसे कई फीचर्स भी शामिल होंगे. इसकी कीमत की अगर हम बात करें तो यह मॉडल डीजल मॉडल से सस्ता होगा. अभी ब्रेजा के डीजल मॉडल की कीमत 7.28 लाख रुपए से 9.73 लाख रुपए के बीच है.

इस ऑटो एक्सपो में टाटा ला रही अपनी खास SUV

लैंड रोवर फैंस के लिए रीलॉन्च होगा यह मॉडल

इतिहास मारुती सुजुकी का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -