मारुती और टोयोटा एक साथ मिलकर करेगी काम, Toyota Ertiga होगी प्रीमियम MPV
मारुती और टोयोटा एक साथ मिलकर करेगी काम, Toyota Ertiga होगी प्रीमियम MPV
Share:

जापान की दो अग्रणी कंपनी Suzuki Motor Corporation और Toyota Motors के बीच हुए समझौते के चलते भारतीय बाजार में बेचने के लिए नई कारें डेवेलप करने की तैयारी कर रही है. दोनों कंपनियां एक दूसरे के साथ टेक्नोलॉजी साझा करेंगी। आपकी जानकारी की लिये बता दें, मारुति नेक्सा के माध्यम से  Corolla की बिक्री करेगी. इसके अलावा टोयोटा अपने डीलरशिप्स माध्यम से  Brezza, Baleno, Ertiga और Ciaz की बिक्री करेगी। इस  साझेदारी  से Toyota  की  बिक्री बढ़ाने की साथ ही भारत में  ग्राहकों तक पहुंच बढ़ेगी 

मारुती की चार कारे टोयोटा अपने प्लांट में बनाएगी जिसे वह भारत की अलावा अफ्रीका जैसे देशों में भी निर्यात करेगी। भारत में सुजुकी की विशेषज्ञता टोयोटा को सी-सेगमेंट MPV निर्माण करना है. और सुजुकी को टोयोटा कोरोला की आपूर्ति पूरी करना है। माना जा रहा है, 2022 से कर्नाटक में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्लांट में टोयोटा बैज वाली विटारा ब्रेजा निर्माण शुरू हो जाएगा.

अगर हम बात करे Toyota Ertiga की जिसे कंपनी अपने कर्नाटक प्लांट में बनाने वाली है. एक्सपर्ट का माना है टोयोटा अर्टिगा मौजूदा मारुति अर्टिगा से ज्यादा प्रीमियम होगी. मारुति अर्टिगा में फिलहाल जो फीचर्स मौजूदा हैं, टोयोटा अपनी अर्टिगा में उन फीचर्स के अलावा कई फीचर्स और बदला है. भारतीय बाजार में इस समय सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति अर्टिगा और टोयोटा विटारा ही दो MPV हैं. लेकिन आने वाले समय में भविष्य में टोयोटा अर्टिगा के आते ही टोयोटा इनोवा की बिक्री पर फर्क पड़ने की संभावना है.

Brutale 800 RR America भारत में पेश, मिलेंगे सबसे धाकड़ फीचर्स

कंपनी बनाएगी कुल 350 यूनिट, Honda CB1000R plus का लिमिटेड एडिशन लॉन्च

Royal Enfield Bullet Trials कल आएगी भारत, ये खूबियां है सबसे अहम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -