'लड़कियों से शादी करो, फिर उन्हें धर्मांतरित कर आतंकवाद में धकेल दो..', CM शिवराज ने बताया हिज्ब-उत-तहरीर का पैटर्न
'लड़कियों से शादी करो, फिर उन्हें धर्मांतरित कर आतंकवाद में धकेल दो..', CM शिवराज ने बताया हिज्ब-उत-तहरीर का पैटर्न
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में जारी धर्म परिवर्तन और आतंकवाद के पैटर्न को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है। सीएम शिवराज ने कहा कि, 'मध्य प्रदेश की धरती पर धर्म परिवर्तन और आतंकवाद का कुचक्र नहीं चलने देंगे, इनको जड़ से नेस्तनाबूद कर देंगे।' बता दें कि, मुख्यमंत्री का यह बयानआतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) द्वारा आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) के 16 सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद सामने आया है। पूछताछ में पता चला कि इस संगठन के कुछ लोगों ने हिंदू लड़कियों से निकाह कर उन्हें इस्लाम में धर्मान्तरित किया है। इस तरह से एक पूरी चेन बनाई गई है, जिसके सहारे एक से दूसरे और दूसरे से तीसरे को इस्लाम में धर्मांतरित किया गया है। 

सीएम शिवराज ने रविवार (14 मई) को अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया है। इसमें मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि, 'मध्य प्रदेश की धरती पर आतंक के लिए कोई स्थान नहीं है। हमने पहले भी SIMI के नेटवर्क को ध्वस्त किया है। चंबल से डकैतों के आतंक को खत्म किया है। नक्सलवाद छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की बॉर्डर तक सीमित रह गया है। गत वर्ष ही 8 नक्सलवादी एनकाउंटर में ढेर किए गए। मगर, मुझे जैसे ही जानकारी मिली कि, आतंकी संगठन, कट्टरपंथी, इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर हमारे राज्य में एक्टिव हो रहा है। जिसके बाद ATS ने फ़ौरन कार्रवाई शुरू की। ATS को निर्देश भी दिए गए कि ऐसे गतिविधियाँ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इन्हें जड़ से खत्म करना है।'

 

सीएम चौहान ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि इनका नेटवर्क ऐसा है, जो कई लोगों की जिंदगी भी बर्बाद करता है। इनका पैटर्न है पहले धर्मांतरण करो, धर्मांतरण करके फिर बेटी से शादी करो, फिर उसे भी धर्मांतरित करो और उसके बाद उन्हें आतंकवाद के दलदल में धकेल दो। मध्य प्रदेश में हम किसी भी कीमत पर ‘केरल स्टोरी’ नहीं बनने देंगे। बता दें कि, मध्य प्रदेश ATS की टीम और केंद्रीय एजेंसियों ने संयुक्त रूप से 10 लोग भोपाल से दबोचे, एक छिंदवाड़ा से पकड़ा, सभी पुलिस रिमांड पर हैं। उनसे पूछताछ जारी है। 6 आतंकी हैदराबाद से तेलंगाना पुलिस ने अरेस्ट किए हैं। एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ है।

सीएम शिवराज ने आगे बताया कि इनमें भोपाल से एक हिंदू धर्मांतरित होकर गया हुआ है। इन सब के तार हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े हुए हैं, जो कि एक कट्टरपंथी संगठन है। इनसे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये रायसेन से लगे जंगल में ट्रेनिंग कैंप लगाते थे। समाज में घुलने मिलने के लिए इनमें से कोई प्रशिक्षक होता था। कोई कंप्यूटर टेक्निशियन होता था, कोई दर्जी, कोई ऑटो ड्राइवर आदि का काम कर आम जनता के बीच घुले-मिले रहते थे और कट्टरपंथी हरकतों को अंजाम दे रहे थे। गिरफ्तार सदस्यों में से एक भोपाल के कोहेफिजा में ऑडिटोरियम ट्यूटोरियल के नाम से कोचिंग सेंटर भी ऑपरेट कर रहा था। सीएम शिवराज ने कहा कि यह समाज की भोली-भाली बेटियों को फँसाकर शादी करना, उनकी जिंदगी तबाह करना और धर्म परिवर्तन जैसे गैर कानूनी काम कर रहे थे। मध्य प्रदेश की भूमि पर यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अभी पूछताछ जारी है। इनको जड़ से नेस्तनाबूद कर देंगे।

बता दें कि ATS द्वारा पकड़े गए आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) के कुल 16 सदस्यों में से 8 सदस्य ऐसे हैं, जो पहले हिंदू हुआ करते थे, लेकिन इनका ब्रेनवाश कर उन्हें इस्लाम में धर्मान्तरित कर दिया गया था। जिसके बाद ये लोग हिन्दुओं से ही नफरत करने लगे थे और बाकी लोगों को मुस्लिम बनाने का काम करते थे।  इस संगठन के कुछ सदस्यों ने हिंदू लड़कियों से विवाह कर के उन्हें भी मुस्लिम बना दिया था। HUT का प्रमुख मोहम्मद सलीम हैदराबाद से अरेस्ट किया गया और दूसरा जिम ट्रेनर यासिर खान भोपाल से दबोचा गया है।

बता दें कि, ऐसा ही पैटर्न फिल्म द केरला स्टोरी में भी दिखाया गया है कि, किस तरह दूसरे धर्म की लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाया जाता है, फिर उन्हें धर्मान्तरित कर आतंकी और कट्टरपंथी गतिविधियों में इस्तेमाल किया जाता है। ध्यान रहे कि, इसी तरह जाल में फंसकर आतंकी बनी केरल की 4 लड़कियां, आज भी अफगानिस्तान की जेल में कैद हैं, जिन्हे भारत सरकार ने यहाँ आने की अनुमति नहीं दी है।

सौरभ को पहले सलीम बनाया और फिर 'कट्टरपंथी' ! जो केरला स्टोरी में दिखाया वो ही मध्यप्रदेश में घटा, 16 में से आधे आरोपित पहले हिन्दू थे !

'अपने घर से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटाओ, तभी यीशु दर्शन देंगे..', ब्यूटी पार्लर में चल रहा था धर्मान्तरण का खेल

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -