सौरभ को पहले सलीम बनाया और फिर 'कट्टरपंथी' ! जो केरला स्टोरी में दिखाया वो ही मध्यप्रदेश में घटा, 16 में से आधे आरोपित पहले हिन्दू थे !
सौरभ को पहले सलीम बनाया और फिर 'कट्टरपंथी' ! जो केरला स्टोरी में दिखाया वो ही मध्यप्रदेश में घटा, 16 में से आधे आरोपित पहले हिन्दू थे !
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश ATS द्वारा अरेस्ट किए गए आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के 16 आतंकियों से पूछताछ में लगातार हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं। हाल की जाँच में यह पता चला था कि इनमें से आधे आतंकी कुछ समय पहले ही धर्मान्तरित कर मुसलमान बनाए गए थे। इसके बाद इन्होंने अपनी हिंदू बीवियों को भी इस्लाम कबूल करवा कर मुसलमान बनाया। इनमें से एक इस संगठन का सरगना मोहम्मद सलीम भी है। 

ATS की पूछताछ में पता चला कि सलीम कुछ समय पहले तक सौरभ हुआ करता था। उसका पूरा नाम सौरभ राजवैद्य था। वह भोपाल का बैरसिया के पास का निवासी है। वर्ष 2010 में सौरभ पहले खुद इस्लाम कबूलकर मुस्लिम बना और फिर 2012 में उसने अपनी हिंदू बीवी को भी इस्लाम कबूल करवा दिया। इसके बाद दोनों हैदराबाद रहने चले गए। चूँकि सलीम (सौरभ) मध्य प्रदेश से था, इसलिए उसे पूरे एमपी में हिज्ब-उत-तहरीर संगठन का एजेंडा फैलाने का जिम्मा सौंपा गया, यहाँ तक कि उसे इसकी ट्रेनिंग देने के लिए विदेश भी भेजा गया। संगठन से जुड़ने के बाद उसने काफी कम समय में 100 लोगों को अपने साथ इस मिशन में जोड़ लिया। हैरानी की बात यह है कि सौरभ राजवैद्य से मोहम्मद सलीम बनने के बाद उसे हैदराबद में डेक्कन कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के बायोटेक्निकल डिपार्टमेंट में प्रोफेसर की नौकरी मिल गई और वह यहाँ पढ़ाने के नाम पर मजहबी जहर उगलने लगा। 

 

जिस कॉलेज ने सलीम (सौरभ) के कट्टरपंथी विचारों को पनपने के लिए अपना मंच दिया, उसकी वेबसाइट बताती है कि इसके चेयरमैन AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी है। कॉलेज की स्थापना सुल्तान सलाहाउद्दीन ओवैसी द्वारा की गई थी। मध्य प्रदेश ATS ने उसे डेक्कन कॉलेज गोलकुंडा से अरेस्ट किया है। सौरभ के अलावा ओडिशा के रहने वाले देवी प्रसाद पांडा ने और हैदराबाद के वेणु कुमार भी पहले हिन्दू थे, बाद में उन्होंने भी इस्लाम कबूल कर लिया और अपना नाम क्रमशः अब्दुल रहमान व मोहम्मद अब्बास रख लिया और सलीम के साथ मजहबी जहर फैलाने में जुट गए। पूछताछ में यह भी पता चला है कि भोपाल के जिम ट्रेनर यासिर खान ने भी एक हिंदू लड़की से निकाह कर के उसे मुस्लिम बना दिया था। इन सभी के अलावा गिरफ्तार लोगों में 2 अन्य ऐसे भी हैं, जिनकी पत्नियाँ पहले हिंदू थीं और बाद में उन्हें जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया।

 

बता दें कि मध्य प्रदेश ATS ने मंगलवार (10 मई) को छापेमारी करते हुए HUT (हिज्ब उत् तहरीर) नाम के आतंकी संगठन से संबंधित 16 संदिग्धों को अरेस्ट किया था। ये छापेमारी भोपाल, छिंदवाड़ा और हैदराबाद से हुई थीं। UAPA की धाराओं में अरेस्ट किए गए इन तमाम आरोपितों के पास से तकनीकी उपकरण, देश विरोधी दस्तावेज, कट्टरपंथी साहित्य और हथियार भी बरामद हुए थे। आतंकी संगठन के लोग आम जनता के बीच कंप्यूटर इंजीनियर, टेक्नीशियन, टीचर, व्यवासायी, जिम ट्रेनर, कोचिंग सेंटर संचालक, ऑटो ड्राइवर, दर्जी आदि रूपों में घुल-मिल कर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देते हैं। बता दें कि, इसी तरह की कहानी फिल्म द केरला स्टोरी में भी दिखाई गई हैं, कि किस तरह हिन्दुओं को ब्रेनवाश कर मुस्लिम बनाया जाता है और फिर उन्हें आतंकवाद में धकेल दिया जाता है। हालाँकि, एक वर्ग और कुछ राजनेता इसे सरासर झूठ बता रहे हैं, लेकिन, क्या सौरभ, वेणु, देवी प्रसाद और उनकी हिन्दू पत्नियों की कहानी भी झूठी है, जिन्हे पहले मुस्लिम बनाया गया और फिर कट्टरपंथी ?

'अपने घर से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटाओ, तभी यीशु दर्शन देंगे..', ब्यूटी पार्लर में चल रहा था धर्मान्तरण का खेल

उमेश पाल हत्याकांड: विदेश नहीं भाग सकेंगे शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम, जारी हुआ लुकआउट नोटिस

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -