Share:
यूपी में दूसरी शादी करने जा रहा था दूल्हा, ससुराल वालों ने बनाया बंधक
यूपी में दूसरी शादी करने जा रहा था दूल्हा, ससुराल वालों ने बनाया बंधक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक अजीबोगरीब घटना घटी जब एक दुल्हन के परिवार को पता चला कि दूल्हा राज वर्मा पहले से ही शादीशुदा है और दूसरी शादी करने की कोशिश कर रहा है। स्थिति तेजी से बंधक संकट में बदल गई, जिसने स्थानीय अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया।

राज वर्मा के अपनी दूसरी शादी के लिए आने पर, पुलिस ने हस्तक्षेप किया, उनकी मौजूदा शादी और उनकी पहली पत्नी की शिकायत का खुलासा किया। इस खुलासे के बाद दुल्हन के परिवार ने दूल्हे समेत उसके पिता और मामा को बंधक बना लिया। परिवार ने जोर देकर कहा कि वे उन्हें तब तक रिहा नहीं करेंगे जब तक कि शादी की तैयारी में किए गए खर्च की भरपाई नहीं कर दी जाती।

जैसे ही स्थिति गंभीर हुई, सामने आने वाली परेशानी की गंभीरता को महसूस करते हुए, शादी के लिए इकट्ठा हुए रिश्तेदार चले गए। दुल्हन का परिवार मुआवजे की अपनी मांग पर अड़ा रहा, जिससे पुलिस के साथ गतिरोध की स्थिति पैदा हो गई, जिसने बीच-बचाव करने का प्रयास किया।

कई घंटों के दौरान, नाटक देखने के लिए भीड़ जमा हो गई, जिससे दोनों पक्षों के बीच तनाव उजागर हुआ। आखिरकार, स्थिति का समाधान तब हुआ जब दूल्हे के परिवार ने लिखित रूप में मांगी गई राशि का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की और पुलिस के गवाह के रूप में उनकी रिहाई सुनिश्चित की।

हरदोई जिले की एक अलग घटना में, दो पुरुषों को उस समय झटका लगा जब उनकी हाल ही में शादी हुई महिलाएं उसी रात नकदी और गहने इकट्ठा करके भाग गईं। नरेश पाल के बेटों, प्रदीप और कुलदीप ने अपनी शादी तय करने के लिए एक बिचौलिए को 80,000 रुपये का भुगतान किया, लेकिन उन्हें तत्काल चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

ये घटनाएं उत्तर प्रदेश में वैवाहिक परंपराओं के आसपास की जटिलताओं को रेखांकित करती हैं, कानूनी मामलों, सांस्कृतिक मानदंडों और शिकायतों को दूर करने के लिए परिवारों को किस हद तक जा सकती हैं, के अंतर्संबंध को दर्शाती हैं।

'केवल मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर ही प्रमोशन के लिए पर्याप्त नहीं..', कर्नाटक हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

दुबई दौरे पर जा रहे पीएम मोदी, वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट के उद्घाटन सत्र को करेंगे संबोधित

ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट के लिए अभी करना होगा इंतज़ार, वाराणसी कोर्ट ने ASI को दी 10 दिन की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -