बाजार स्पॉटलाइट: क्या बाजार में इस सप्ताह देखने मिलेगा परिवर्तन

Apr 19 2021 09:53 AM
बाजार स्पॉटलाइट: क्या बाजार में इस सप्ताह देखने मिलेगा परिवर्तन

विश्लेषकों का कहना है कि इस सप्ताह सोमवार, 19 अप्रैल से बाजार की शुरुआत लंबी अवधि के बॉन्ड यील्ड ट्रेंड, कच्चे तेल की कीमतों और मैक्रो-इकनॉमिक डेटा पर होगी। सोमवार को सुबह करीब 9.40 बजे बीएसई सेंसेक्स 47524 पर 1307 अंक लुढ़क गया, जबकि एनएसई निफ्टी 376 अंक टूटकर 14241 पर बंद हुआ। तमिलनाडु और बिहार जैसे कई राज्यों में नए कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं। 

स्टॉक इन फोकस: नेस्ले इंडिया, रैलिस इंडिया और टाटा एलएक्ससी इस सप्ताह अपनी कमाई की घोषणा करने वाली अन्य प्रमुख कंपनियां हैं। विश्लेषकों ने कहा कि इस अवकाश-संक्षिप्त सप्ताह में बाजार अत्यधिक अस्थिर होने की संभावना है और सीओवीआईडी से संबंधित अपडेट, वैश्विक संकेत और त्रैमासिक आय से मार्गदर्शन मिलता रहेगा। रामनवमी को लेकर बुधवार को इक्विटी बाजार बंद रहेंगे। विनोद नायर ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि अस्थिरता अधिक रहेगी क्योंकि बाजार को राज्यवार प्रतिबंधों और वायरस के प्रसार के अपडेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। बाजार में आगामी परिणामों के आधार पर स्टॉक-विशिष्ट आंदोलनों की उम्मीद की जा सकती है।" 

विनोद नायर ने कहा- जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज में अनुसंधान प्रमुख "यह सप्ताह भी एक छुट्टी का दिन है और हम उम्मीद करते हैं कि अस्थिरता अधिक रहेगी। किसी भी बड़ी घटना के अभाव में, ध्यान केंद्रित रहेगा कि एसीसी, एचसीएल टेक और एमएंडएम फाइनेंस जैसी कंपनियां अपने परिणामों की घोषणा करेंगी। वैश्विक बाजारों से अपडेट और संकेत रडार पर होंगे।

देश में पहली बार एक दिन में पौने 3 लाख कोरोना केस, मौतों की संख्या ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

कोरोना को मात देने आई 'AAYUDH Advance', महज 4 दिनों में ठीक हो रहे मरीज

कोलकाता में अपना चुनाव प्रचार नहीं करेंगी ममता बनर्जी