कोरोना को मात देने आई 'AAYUDH Advance', महज 4 दिनों में ठीक हो रहे मरीज
कोरोना को मात देने आई 'AAYUDH Advance', महज 4 दिनों में ठीक हो रहे मरीज
Share:

अहमदाबाद: पूरी दुनिया में कहर ढा रही COVID-19 की दूसरी लहर के बीच राहत भरी खबर सामने आई है. 'AAYUDH Advance' दवा को अहमदाबाद के दो सरकारी अस्पतालों में हुए ट्रायल में कोरोना के खिलाफ असरदार पाया गया है. परिक्षण के दौरान पाया गया कि महज चार दिनों के अंदर ही AAYUDH एडवांस लेने वाले मरीजों ने वायरस के संक्रमण को बहुत हद तक कम कर दिया.

ट्रायल में 'AAYUDH Advance' का कोई साइड इफेक्ट भी नज़र नहीं आया है. जिन COVID-19 रोगियों का उपचार 'AAYUDH Advance' से किया गया वे सभी COVID-19 नेगेटिव आए और बुखार, खांसी और सांस की समस्या जैसे लक्षणों में बेहद सुधार देखा गया. 'कंटेम्परेरी क्लिनिकल ट्रायल कम्युनिकेशन' मैग्जीन में प्रकाशित एक रिसर्च के अनुसार, AAYUDH कोरोना के उपचार में एडवांस स्टैंडर्ड ऑफ केयर पर खरी उतरती है. यह रिसर्च नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ, अमेरिका की वेबसाइट पर भी प्रकाशित की गई है.

इस दवा का पहला ह्यूमन ट्रायल अक्टूबर 2020 में श्रीमती NHL नगर मेडिकल कॉलेज और SVPIMSR, एलिसब्रिज, अहमदाबाद में किया गया था. वहीं, दूसरा ट्रायल जनवरी 2021 में GMERS मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, सोला, अहमदाबाद में हुआ था. पहले रिसर्च के दौरान मामूली लक्षणों वाले COVID-19 रोगियों पर इसका असर परखा गया. पहले क्लिनिकल रिसर्च के सफल नतीजों के बाद बड़े ट्रायल किए गए. इसके बाद थोड़ा अधिक लक्षणों वाले मरीज और बाद में ऐसे मरीज जिनको कोई गंभीर बीमारी है, उन पर इसका परीक्षण किया गया. इन रोगियों को दिन में चार बार AAYUDH एडवांस की खुराक दी गई और वे केवल चार दिनों के भीतर ही स्वस्थ हो गए.

कपिल सिब्बल ने की पीएम मोदी से अपील, कहा- देश में घोषित करें राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल...

बेंगलुरु होटल मालिक संघ ने की अपने घाटे में कटौती के लिए छूट की मांग

सरकार ने एलईडी लाइट निर्माण के लिए 6238 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -