मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 634 अंक गिरा, निफ्टी 17750 पर

विदेशी संस्थानों के निवेशकों की मंदी की भावना, अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी, तेल की कीमतों में तेजी और मुद्रास्फीति की आशंकाओं ने गुरुवार को बाजार को डरा दिया है। बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स लगातार तीसरे दिन 634 अंकों की गिरावट के साथ 59,465 अंक पर बंद हुआ। 30-पैक इंडेक्स अब तीन दिनों में 1,844 अंक गिर गया है।

एनएसई पर निफ्टी 50 इंडेक्स 181 अंक गिरकर 17,757 पर बंद हुआ। आज दोनों बेंचमार्क 1 फीसदी नीचे थे। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर गेज ने दिन का अंत किया, जिनमें से 13 लाल निशान में रहे। निफ्टी आईटी और निफ्टी फार्मा दोनों ही 1.66 फीसदी की गिरावट के साथ इंडेक्स से पिछड़ गए। निफ्टी एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) सेक्टर में भी बिकवाली का दबाव देखा गया।

दूसरी ओर, बाजार के यहां से ठीक होने की उम्मीद है क्योंकि उन्होंने महत्वपूर्ण समर्थन क्षेत्रों से संपर्क किया है।

आज 5 फीसदी की बढ़त के साथ पावरग्रिड सेंसेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त के साथ रहा। अन्य उल्लेखनीय लाभार्थियों में भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, मारुति सुजुकी और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल हैं।  बजाज फिनसर्व बीएसई बेंचमार्क इंडेक्स पर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले के रूप में 4.6 प्रतिशत गिर गया। अन्य उल्लेखनीय पिछड़ों में इंफोसिस, टीसीएस, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर और सन फार्मा शामिल थे।

UNCTAD ने 2021 में भारत में FDI में 26 प्रतिशत की कमी की भविष्यवाणी की

दिसंबर में भारत के कच्चे तेल के उत्पादन में गिरावट जारी

मुद्रास्फीति 30 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचने से बैंक ऑफ इंग्लैंड दबाव में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -