बाजार बंद: सेंसेक्स और निफ़्टी में आया भारी उछाल

टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, मारुति सुजुकी और एसबीआई में बढ़त के चलते भारतीय शेयर बाजारों की ट्रेडिंग गतिविधि लगातार तीसरे सत्र में बढ़ी और सोमवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुई। सेंसेक्स 417 अंक बढ़कर 60,476.13 के इंट्राडे रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया और निफ्टी 50 इंडेक्स दिन के दौरान पहली बार 18,041.95 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचने के लिए 18,000 के अपने महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण स्तर से ऊपर चला गया।

क्लोजिंग बेल पर सेंसेक्स 77 अंक बढ़कर 60,136 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 51 अंक बढ़कर 17,946 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ। एनएसई के सभी 15 सेक्टर गेज के रूप में बोर्ड भर में खरीदारी सक्रिय थी। निफ्टी ऑटो इंडेक्स लगभग 3 फीसदी की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहा। निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, मीडिया, मेटल और रियल्टी सेक्टर के गेज भी 1.3-2.6 फीसदी के बीच बढ़े। मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयरों में भी दिलचस्पी देखी गई क्योंकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.6 फीसदी और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 1.13 फीसदी चढ़ा।

टाटा मोटर्स निफ्टी में शीर्ष पर रही, स्टॉक 9 प्रतिशत बढ़कर ताजा एक साल के उच्च स्तर पर बंद हुआ। 417.80 के बाद कंपनी ने कहा कि जेएलआर उत्पादों की अंतर्निहित मांग रिकॉर्ड स्तर पर ऑर्डर बुक के साथ मजबूत बनी हुई है। देश में कोयले की कमी की खबरों के बीच कोल इंडिया ने 4.35 फीसदी की बढ़त दर्ज की। मारुति सुजुकी, पावर ग्रिड, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, हिंडाल्को, ओएनजीसी, एनटीपीसी, आईटीसी, एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी बैंक भी 2-3.4% के बीच चढ़े। नकारात्मक पक्ष पर, टीसीएस 6 प्रतिशत गिरकर 3,687 रुपये पर बंद हुआ, इस डर से कि पिछले एक साल में इसके अधिकांश विकास को प्रभावित करने वाले बड़े सौदे सूख रहे थे। टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, विप्रो, एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल हारने वालों में से थे।

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -