बुधवार को बाज़ार की बम्पर शुरुआत
बुधवार को बाज़ार की बम्पर शुरुआत
Share:

नई दिल्ली : आज बुधवार का दिन बाज़ार के लिए बहुत ही शुभ साबित हुआ.शेयर बाजार की बंपर शुरुआत हुई . 450 अंकों की बढ़त के साथ सेंसेक्स 33,086 पर पहुंचा, वहीं निफ्टी ने भी 10,300 को पार कर नया रेकॉर्ड बना लिया. इस तेजी का कारण कल मंगलवार को सरकार द्वारा सुस्त अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए बैंकों और सड़कों के सहारे आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने की घोषणा को माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को सेंसेक्स सुबह 10 :36 बजे 250 अंक की तेजी के साथ 32857 पर पहुँच गया. जबकि 44 अंकों की तेजी के साथ 10252 पर कारोबार कर रहा है. इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेज़ी का नज़ारा दिखाई दिया. बीएसई 250 अंक की तेजी के साथ 32857 पर और एनएसई 44 अंकों की तेजी के साथ 10252 पर कारोबार कर रहा है.

बता दें कि बाज़ार में लम्बे अर्से से सुस्ती का वातावरण था, लेकिन कल अचानक सरकार द्वारा देश की अर्थ व्यवस्था को दिए गए आर्थिक डोज़ की वजह से आज बाज़ार में रौनक दिखाई दी.बुधवार को बाजार खुलने के साथ ही पीएसयू बैंक इंडेक्स 22 प्रतिशत चढ़ गया. स्मरण रहे कि सरकार ने 6.90 लाख करोड़ रुपये के सड़क परियोजनाओं की घोषणा के साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए 2.11 लाख करोड़ रुपये की पूंजीकरण योजना को मंजूरी दी थी.

यह भी देखें

दो साल में बैंकों को मिलेगी 2.11 लाख करोड़ की सरकारी पूँजी

रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 6 लाख करोड़ तक पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -