फेसबुक डाउन होने से अरबपतियों की लिस्ट में नीचे आ गए जकरबर्ग, हुआ अरबों का नुकसान

बीते सोमवार को फेसबुक से लेकर व्हाट्सप्प और इंस्टग्रारम तक सब बंद हो गए थे। जी हाँ, सभी के सर्वर डाउन हो गए और इसके चलते लोगों को बहुत परेशानी हुई। वहीं दूसरी तरफ फेसबुक के डाउन होने से इसके को-फाउंडर और CEO मार्क जकरबर्ग को व्यक्तिगत रूप से भी भारी नुकसान हुआ है। मिली जानकारी के तहत उनके नेटवर्थ में कुछ ही घंटों में 7 अरब डॉलर (करीब 52 हजार करोड़ रुपये) की गिरावट आ गई और वह अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान नीचे लुढ़क गए।

आप सभी यह तो जानते ही होंगे कि भारतीय समयानुसार सोमवार रात 9 से 10 बजे के आसपास दुनिया भर में फेसबुक की सभी सर्विसेज डाउन हो गईं। वहीं फेसबुक की सर्विसेज के अलावा इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप, अमेरिकी टेलीकॉम कंनियां जैसे Verizon, At&t और T Mobile की सर्विस भी घंटों तक बंद रहीं। इन सभी को देखते हुए अमेरिकी शेयर बाजारों में फेसबुक के शेयरों में बिकवाली शुरू हो गई और एक दिन में ही इसकी कीमत में 5 फीसदी की गिरावट आ गई। आप सभी को बता दें कि मध्य सितंबर से अब तक यह शेयर 15 फीसदी टूट चुका है।

वहीं दूसरी तरफ Bloomberg बिलिनेयर इंडेक्स का कहना है इसके चलते Zuckerberg का नेटवर्थ घटकर 120.9 अरब डॉलर रह गया और वह बिल गेट्स से नीचे 5वें स्थान पर पहुंच गए। जी दरअसल पहले वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर थे। केवल यही नहीं बल्कि इस साल 13 सितंबर से अब तक उनके नेटवर्थ में 19 अरब डॉलर की गिरावट आ चुकी है।

डॉउन हुए FB,Insta-Whatsapp के लिए आई मीम्स की बाढ़

सामान्य हुईं Facebook, WhatsApp, Instagram की सेवाएं , मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

जाकिर नाइक को है बहू की तलाश, शर्ते पढ़कर उड़ जाएंगे होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -