डॉउन हुए FB,Insta-Whatsapp के लिए आई मीम्स की बाढ़

फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सेवाएं बीते सोमवार रात करीब 9 बजे से बंद हो गई। वहीँ अब सभी सेवाएं सामान्य हो चुकीं हैं। मिली जानकारी के तहत बीते सोमवार की रात ग्लोबल आउटेज के कारण भारत सहित दुनियाभर में लाखों यूजर्स इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने या रिसीव करने में असमर्थ हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि इंस्टाग्राम और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का मालिकाना हक फेसबुक के पास है ऐसे में एक के बंद होने पर सब बंद हो गए। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म ट्विटर, टेलीग्राम, लिंक्डइन पर किसी तरह की तकनीकी समस्या नहीं है। हालाँकि जैसे ही फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम ठप्प हुए वैसे ही ट्विटर पर लोग खूब मजे लेने लगे और एक के बाद एक मीम्स बनने लगे। देखते ही देखते फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम को लेकर मीम्स की बाढ़ आ गई।

केवल यही नहीं बल्कि #DeleteFacebook, #serverdown, #MarkZuckerberg, #FacebookDown जैसे हैशटेग वायरल होने लगे। एक यूजर ने ट्रेन का मीम शेयर करते हुए लिखा, 'फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम बंद होने के बाद बड़ी संख्या में ट्विटर पर आ रहे हैं' वहीं एक अन्य ने मार्क का मीम सकरे करते हुए लिखा- 'Facebook and Instagram down Mark Zuckerberg right now।।। #serverdown#facebookdown #instagramdown' आप सभी को बता दें कि फेसबुक की सेवा बाधित होने पर फेसबुक ने ट्वीट कर बताया कि, "हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या आ रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।"

वहीं दूसरी तरफ व्हाट्सएप की सेवा बाधित होने पर व्हाट्सएप ने ट्वीट कर कहा, "हमें पता है कि इस समय कुछ लोगों के व्हाट्सएप में समस्या आ रही है। हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द इसपर अपडेट भेजेंगे।" इसी के साथ इंस्टाग्राम द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट में कहा गया, 'इंस्टाग्राम और दोस्तों को अभी थोड़ी दिक्कत हो रही है और आपको उनका उपयोग करने में समस्या हो सकती है। हमारे साथ बने रहें, हम इसे लेकर प्रयासरत हैं।'

सामान्य हुईं Facebook, WhatsApp, Instagram की सेवाएं , मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आजमाएं ये 3 होममेड फेस पैक

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 'टेढ़ा' हो गया लड़की का चेहरा, कलेक्ट्रेट में दी शिकायत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -