गेंदे की पत्तिया रोकेगी आपके बालो का झड़ना
गेंदे की पत्तिया रोकेगी आपके बालो का झड़ना
Share:

अगर आप अपने बालो की झड़ने की समस्या से परेशान है.झड़ झड़ के आपके बाल आधे रह गए है जिसके कारन आपको कही भी आने जाने में शर्म महसूस होने लगी है तो आप आपको चिंता करने कोई ज़रूरत नहीं है.क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बालो का झड़ना तो बंद होगा ही साथ ही आपके काले घने और लम्बे भी हो जायेगे.

1-अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते है तो इसे रोकने के लिए आप गेंदे के फूल की कुछ पत्तियों को लेकर पीस ले.अब इसमें थोड़ा सा दही और निम्बू का रस मिला ले.अब इस पेस्ट को रोज रात को होते वक़्त अपने बालो में लगा कर सो जाये सुबह उठने पर हलके गर्म पानी की सहायता से अपने बालो को धो ले.अगर आप इसका इस्तेमाल लगातार कुछ दिनों तक अपने बालो पर करते है तो कुछ ही दिनों में आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा.
 
2 -आॅलिव ऑयल के इस्तेमाल से भी बालो का झड़ना  रोका जा सकता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से ओलिव आयल में दालचीनी के पाउडर को मिलाकर गर्म कर ले.अब इसमें थोड़ा सा  शहद मिला लें.अब इस पेस्ट से रोज अपने बालो की अच्छे से मसाज करें मसाज करने के बाद 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. फिर ठन्डे पानी से अपने बालोें को धो लें.

 

बालो को झड़ने से रोकते है धनिये के बीज

इस तरीके से रोके अपने बालो का झड़ना

बालो को झड़ने से बचाता है बादाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -