इक्वाटोरियल गिनी में ब्लास्ट के कारण प्रभावित हुई कई जिंदगियां, अब तक 98 लोगों ने दुनिया को कहा अलविदा
इक्वाटोरियल गिनी में ब्लास्ट के कारण प्रभावित हुई कई जिंदगियां, अब तक 98 लोगों ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

इक्वाटोरियल गिनी में एक सैन्य बैरक में बीते इतवार यानी 07 मार्च 2021 को हुए सिलसिलेवार बम ब्लस्ट में 98 लोगों की जान चली गई है, और 600 से अधिक लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए है। अधिकारियों ने इस बारे में बोला है कि सैन्य बैरक में विस्फोट स्थानीय वक़्तानुसार शाम 4 बजे के आसपास हुआ। सैन्य बैरक बाटा में मोंडोंग नुकुंतोमा के पास स्थित है। राष्ट्रपति ने बयान में बोला है कि ''विस्फोट इतना जोरदार था कि इससे बाटा में लगभग सभी मकानों और इमारतों को हानि पहुंची है।''

रक्षा मंत्रालय ने रविवार देर रात को बयान जारी कर बताया कि संभवत: जंहा इस बात का पता चला है कि बैरक में हथियारों के डिपो में आग लगने से धमाका हुआ। बयान में कहा गया कि विस्फोट में 20 लोगों के मरने और 299 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जा चुका है तथा ब्लास्ट के वास्तविक कारणों का पता लगाने का काम किया जा रहा है। इक्वाटोरियल गिनी 13 लाख की आबादी वाला एक अफ्रीकी देश है जो कैमरून के दक्षिण में स्थित है। 

इतना ही नहीं यह भी बात सामने आई है कि उधर, इक्वेटोरियल गिनी के राष्‍ट्रपति तियोदोरा ओबियांग न्‍गुमे ने इस घटना पर संवेदना व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने कहा कि विस्‍फोट के लिए जिम्‍मेदार लोगों पर सख्‍त जांच की जाने वाली है। राष्‍ट्रपति तियोदोरा ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि डायनामाइट से निपटने में लापरवाही के कारण विस्‍फोट की घटना हुई है। राष्‍ट्रपति ने कहा कि विस्‍फोट में बाटा शहर के सभी इमारतों एवं घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। उनका अनुमान है कि इससे करीब 250,000 लोग प्रभावित हुए हैं। 

'क्या मदर टेरेसा केवल 'इस्लाम' न मानने के कारण नरक में जाएंगी ?', क़ुरान से ज़ाकिर नाइक ने दिया जवाब

स्मृति ईरानी ने साझा की सेल्फी, लिखा- लुक्स पर मत जाओ, सोनू सूद ने कह डाली ये बात

कोलकाता अग्निकांड को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुःख, मृतकों के परिजनों कोे 2-2 लाख देने का किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -