कोलकाता अग्निकांड को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुःख, मृतकों के परिजनों कोे 2-2 लाख देने का किया ऐलान
कोलकाता अग्निकांड को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुःख, मृतकों के परिजनों कोे 2-2 लाख देने का किया ऐलान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ा मार्केट क्षेत्र में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला क्षेत्र में भीषण अग्निकांड में 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। इस इमारत में पूर्वी तथा दक्षिण-पूर्वी रेलवे के जोनल कार्यालय हैं। हादसे के पश्चात् सियासत तेज हो गई है। घटनास्थल पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे पर आरोप लगाए, जिस पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर भी दिया। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा की है। इस अग्निकांड के कारण पूर्वी क्षेत्र में IRCTC टिकट बुकिंग पर भी प्रभाव पड़ा है।

वही घटनास्थल पर पहुंचीं सीएम ने कहा, 'यह प्रॉपर्टी रेलवे की है। यह उनकी जिम्मेदारी है किन्तु वे बिल्डिंग का मैप मौजूद नहीं करा सके। मैं इस घटना पर राजनीति नहीं करना चाहती हूं किन्तु रेलवे की ओर से कोई भी यहां नहीं आया है।' उन्होंने इसके साथ-साथ घोषणा की कि प्रदेश सरकार इस घटना के हर मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा तथा हर मृतक के एक निकट परिजन को सरकारी नौकरी देगी।

साथ ही पूर्वी रेलवे के जनरल मैनैजर मनोज जोशी ने कहा, 'रेलवे के अफसर वहां उपस्थित हैं। जिस भी चीज की आवश्यकता है, उसके लिए कोशिश की जा रही हैं। हो सकता है तत्काल कोई मैप उपलब्ध ना कराया जा सका हो। बिल्डिंग के बारे में गाइड करने के लिए रेलवे के कर्मचारी उपस्थित हैं।' जानकारी के अनुसार, इमारत की 13वीं मंजिल पर यह आग लगी। वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'इस घटना में जान गंवाने वाले 9 व्यक्तियों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना है।

'क्या मदर टेरेसा केवल 'इस्लाम' न मानने के कारण नरक में जाएंगी ?', क़ुरान से ज़ाकिर नाइक ने दिया जवाब

स्मृति ईरानी ने साझा की सेल्फी, लिखा- लुक्स पर मत जाओ, सोनू सूद ने कह डाली ये बात

बाटला हाउस एनकाउंटर: रविशंकर प्रसाद बोले- आतंकवादियों के समर्थन में खड़ी हुई कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -