मानवीय जीवन पर कोरोना बना कहर, चीन में 1000 से अधिक मौतें
मानवीय जीवन पर कोरोना बना कहर, चीन में 1000 से अधिक मौतें
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ा ही जा रहा है. वहीं इससे मरने वालों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है. जंहा इसके साथ ही 4000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या अब तक 42,600 तक पहुंच गई है. जंहा इससे पहले चीन में कोरोना वायरस से बीते रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को एक ही दिन में 97 लोगों की मौत हो गई जो कि एक दिन में हुई सबसे अधिक मौतों का आंकड़ा था. वहीं रविवार को 4008 नए केस सामने आए, जिसमें 296 मरीजों की हालत काफी गंभीर थी. रविवार को ही 3281 लोगों में संक्रमण खत्म होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अब तक 40 हजार से अधिक केस सामने आ चुके हैं. 27 देशों में यह वायरस दस्तक दे चुका है.

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मास्क पहनकर लिया जायजा: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग सोमवार को मास्क पहन कर यहां बने कोरोना वायरस शोध केंद्र में पहुंचे और इस बीमारी पर नियंत्रण पाने के उपायों पर चल रहे कामकाज का जायजा लिया. इस बीमारी के सामने आने के बाद राष्ट्रपति पहली बार इस वायरस से निपटने में जूझ रहे लोगों से मिले हैं. वह इस दिशा में चोयांग जिले में शोध के लिए बने केंद्र पर पहुंचे थे. सरकारी जानकारी के अनुसार राजधानी में बीते सोमवार को कामकाज पटरी पर लौटने लगा है.

 

मोदी के खत के जवाब में चीन ने कहा धन्यवाद:  मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि पीएम मोदी की चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को मदद को लेकर लिखे खत पर चीन ने जवाब दिया है. चीन ने इस कदम को भारत-चीन की गहरी दोस्ती का प्रतीक बताया . चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया  कि भारत की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जो समर्थन की बात कही गई, उसके लिए हम धन्यवाद करते हैं. भारत का ऐसा कहना चीन के साथ उसकी गहरी दोस्ती को दर्शाता है. हम भारत और दुनिया के सभी देशों के साथ काम करने को तैयार हैं, ताकि इस वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ सके. बता दें कि रविवार को मोदी ने जिनपिंग को चिट्ठी लिखी थी.

कोरोनावायरस: क्रूज़ पर फंसे भारतीयों की पीएम से अपील, कहा- प्लीज मोदीजी हमें बचा लीजिए....

78 साल बाद मिली दो बिछड़ी बहने, एक टीवी शो में हुई मुलाकात

मैच के बाद बांग्लादेश और टीम इंडिया के बीच हाथापाई, मैदान जमकर विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -