चाकू के साथ ही गोलियों से भी छल्ली किया था आतंकियों ने लोगों कोः ढाका हमला
चाकू के साथ ही गोलियों से भी छल्ली किया था आतंकियों ने लोगों कोः ढाका हमला
Share:

ढाका : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बीते शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में अब तक कहा जाता रहा है कि आतंकियों ने सभी 20 लोगों की हत्या गला काटकर की, लेकिन अब ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) की तीन सदस्यीय फॉरेंसिक टीम ने इस बात को झूठलाते हुए कहा है कि इनमें से 7 को आतंकियों ने गोली भी मारी थी।

डीएमसीएच के सहायक प्रोफेसर मोहम्मद सोहेल महमूद के नेतृत्व में रविवार को हमले में मारे गए आतंकियों का कंबाइंड मिलिटरी हॉस्पीटल (सीएमएच) में पोस्टमार्टम किया गया। महमूद ने बताया कि सभी मृतकों के गले और सिर पर तेज हथियार के निशान थे। कइयों का तो गला भी रेता हुआ था। इनमें से सात को गोली भी मारी गई थी।

इटली के एक नागरिक एवं एक बांग्लादेशी महिला की मौत भोथरी चीज से चोट की वजह से हुई है। अत्यंत सुरक्षित राजनयिक इलाके के एक रेस्टोरेंट में आतंकियों ने 33 विदेशियों को बंधक बना लिया था। आतंकियों ने 20 की बड़ी ही निर्मम तरीके से हत्या कर दी। सुरक्षा बलों ने बंधकों को बचाने के लिए चलाए गए ऑपरेशन थंडरबोल्ट अभियान के तहत शनिवार की सुबह 13 बंधकों को छुड़ा लिया।

बांग्लादेशी सरकार और सेना के अनुसार, छह आतंकी मारे गए, जबकि एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया। मारे गए लोगों में से नौ इतालवी, सात जापानी, एक भारतीय और तीन बांग्लादेशी थे। इन बांग्लादेशी नागरिकों में एक को अमेरिकी नागरिकता प्राप्त थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -