गोवा की टूरिज्म इंडस्ट्री को तोहफा ,गोवा के लिए बढ़ी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान : सावंत
गोवा की टूरिज्म इंडस्ट्री को तोहफा ,गोवा के लिए बढ़ी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान : सावंत
Share:

गोवा: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि कई देश यहां अपनी उड़ानों के संचालन के लिए राज्य के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह तब तक संभव नहीं होगा जब तक कि तटीय राज्य के मोपा में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे को सेवा में नहीं रखा जाता।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर मौजूदा बुनियादी ढांचे के मद्देनजर गोवा का केवल 18 देशों के साथ समझौता हुआ है। उन्होंने कहा, 'कई अन्य देश हैं जो गोवा के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने का इंतजार कर रहे हैं। राज्य मोपा हवाई अड्डे (उत्तरी गोवा जिले में) के चालू होने के बाद ऐसा करने में सक्षम होगा, "मुख्यमंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा कि केवल 70 उड़ानों को हर दिन डाबोलिम हवाई अड्डे पर पहुंचने की अनुमति है क्योंकि हवाई अड्डा सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच लैंडिंग को मना करता है। सीएम ने भविष्यवाणी की कि मोपा हवाई अड्डे के परिचालन के बाद गोवा में 150 और विमान उतरेंगे।

इससे पहले कांग्रेस विधायक संकल्प अमोनकर ने सदन के प्रश्नकाल के दौरान इस विषय को उठाया और आशंका व्यक्त की कि मोपा हवाई अड्डे के चालू होने से दक्षिण गोवा जिले में स्थित डाबोलिम हवाई अड्डे को बंद कर दिया जाएगा।

राज्य सरकार ने लिखित गारंटी प्रदान की है कि मोपा हवाई अड्डे के खुलने के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'मोपा हवाई अड्डा 15 अगस्त, 2022 के बाद कभी भी खुल जाएगा.'  उन्होंने कहा, 'हालांकि, हर विमान को मोपा की ओर नहीं भेजा जाएगा. विमान डाबोलिम में उतरता रहेगा" उन्होंने कहा।

'...तो नेताओं को रिटायरमेंट लेना पड़ेगा..', किसानों से ऐसा क्यों बोले सीएम योगी ?साथ देने वाले 15 विधायकों को उद्धव ठाकरे ने लिखा पत्र, जानिए क्या कहा?

Vivo ने बिन बताए ही लॉन्च कर दिया अपना नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है खासियत

गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 61 लोगों की मौत, निचले इलाके जलमग्न

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -