बेरुत में धमाके के बाद कई देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ
बेरुत में धमाके के बाद कई देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ
Share:

बेरूत: लेबनान की राजधानी बेरूत में धमाके से पूरा विश्व डर चुका है. धमाका इतना तेज था कि आसपास के 10 किलो. तक के इलाके में इसका भयंकर प्रभाव देखने को मिला है. इस धमाके के उपरांत कई देशों की और से पीड़ित देश की मदद करने की बात बोली जा रही है. जंहा इस बात का पता चला है कि जहां इसको लेकर बुधवार को आपातकालीन चिकित्सा सहायता और फील्ड हॉस्पिटल को बचाव विशेषज्ञों और ट्रैकिंग डॉग्स के साथ लेबनान में पहुंचाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शहर के बंदरगाह में हुए धमाके ने बड़े पैमाने पर सब कुछ तबाह कर दिया है. और इसमें कम से कम 113 लोगों की जाने जा चुकी है. यहां दुखद बात यह भी है कि लेबनान देश पहले से ही संकट के बुरे दौर से लड़ रहे है. बेरूत में हुए विस्फोट के उपरांत सबसे पहले खाड़ी राज्यों ने सहायता की आवाज उठाई जा रही है. जिसमें कतर ने लेबनान की चिकित्सा प्रणाली पर दबाव को कम करने के लिए फील्ड हॉस्पिटल को भेजा, जो पहले से ही कोविड के संक्रमण से जूझ रहे है.

जंहा ये भी कहा जा रहा है कि कतर ने 1 हजार बेड वाले 2 फील्ड हॉस्पिटल भेज दिया गया. इसी तरह का एक हॉस्पिटल इराक ने मदद के तौर पर भेज दिया.  जिसके अतिरिक्त कतर ने जनरेटर और चादरें भेज कर मदद की गई. बेरूत में कुवैत से चिकित्सा आपूर्ति भी पहुंची, क्योंकि लेबनान के रेड क्रॉस ने कहा था कि धमाके उपरांत 4,000 से अधिक लोगों को चोटों के लिए उपचार किया जा रहा था.

पाक की एक और नापाक हरकत, नौकरी देने के लिए कर रहा ये काम

पाक को लेकर हुआ एक और खुलासा, अपनी झूठी शान के लिए बड़ी बहन ने छोटी को उतारा मौत के घाट

इजराइल में कोरोना से मचा हाहाकार, सामने आए 1,721 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -