विंबलडन जीतने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी का हुआ निधन
विंबलडन जीतने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी का हुआ निधन
Share:

स्पेन (Spain) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और टेनिस रैंकिंग (Tennis Ranking) में पहले नंबर पर रह चुके मैनुएल संताना (Manuel Santana) का 83 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। मिली जानकारी के तहत मैनुएल संताना ग्रैंडस्लैम टाइटल (Grand Slam Title) जीतने वाले पहले स्पेनिश (Spanish) के रहने वाले टेनिस खिलाड़ी (Tennis Player) थे।

बताया जा रहा है मेड्रिड ओपन ने बीते शनिवार को अपने संमानित अध्यक्ष व दिग्गज खिलाड़ी के निधन की जानकारी सभी को दी और अभी तक इसके पीछे का कोई कारण सामने नहीं आया नहीं। आपको हम यह भी बता दें कि मैनुएल संताना ने अपने शानदार करियर में 4 मेजर एकल चैंपियनशिप जीती हैं। इसमें उन्होंने साल 1961 और 1964 में फ्रेंच ओपन (French Open), 1965 में यूएस ओपन (US Open) और 1966 में विंबलडन (Wimbledon) का खिताब अपने नाम किया था।

वहीं दूसरी तरफ स्पेनिश दिग्गज और 20 ग्रैंडस्लैम टाइटल जीतने वाले दिग्गज खिलाड़ी रफ़ाएल नडाल (Rafael Nadal) ने भी स्पेनिश भाषा में श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'हम सब आपको हमेश बहुत याद करेंगे मनोलो'। आपको बता दें कि नडाल ने मनोलो को अपना रोल मॉडल और पक्का दोस्त और अपना बेहादी करीबी बताया है।

VIDEO: KBC 13 के सेट पर अमिताभ ने बनाई रोटी और लगाए ठुमके

जानिए आखिर क्यों सऊदी अरब ने तब्लीगी जमात पर लगाया प्रतिबंध

क्या आप भी जीतना चाहते है हजारों रूपए का इनाम तो आज खेलें ये क्विज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -