अगर आपको है बेटी की शादी की जल्दी तो जरूर करें इन मन्त्रों का जाप
अगर आपको है बेटी की शादी की जल्दी तो जरूर करें इन मन्त्रों का जाप
Share:

दुनिया के हर इंसान को अपनी बेटी की शादी की जल्दी होती है. ऐसे में अगर आप भी उनमे से एक हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ उपाय. इन उपायों को आजमाएं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आइए जानते हैं.

-किसी भी गुरुवार को विष्णु-लक्ष्मी जी के मंदिर में जा कर विष्णु जी को मोढ़ यानी कलंगी (जो सेहरे के ऊपर लगी होती है) चढ़ाएं और इसी के साथ में बेसन के पांच लड्डू चढ़ाएं. इससे शादी जल्दी हो जाने के समय बनते हैं.

- कहते हैं कन्या किसी भी गुरुवार को प्रातः नहा-धो कर पीले रंग के वस्त्र पहने और उसके बाद फिर बेसन के लड्डू स्वयं बनाए. अब लड्डुओं का आकार कुछ भी हो, परंतु उनकी गिनती 108 होनी चाहिए और फिर पीले रंग की टोकरी में, पीले रंग का कपड़ा बिछा कर उन 108 लड्डुओं को उसमें रख दें. अब अपनी श्रद्धानुसार दक्षिणा रख दें और अपने घर के पास के किसी शिव मंदिर में जा कर, विवाह हेतु गुरु ग्रह की शांति और अनुकूलता के लिए संकल्प कर, सारा सामान किसी ब्राह्मण को दे दें. वहीं शिव-पार्वती से प्रार्थना कर अपने घर आ जाएं लेकिन ध्यान रहे कि बेसन का चूरा, जिससे लड्डू बनाए गए हों, पूरा काम में आ जाए, घर में नहीं रहे और न ही कोई लड्डू घर में काम में लिया जाए. इसी के साथ सभी काम अमृत, शुभ के चौघड़िया में, भद्रारहित होने पर करें. वहीं शुभ मुहूर्त में निम्न मंत्रों में से किसी एक का जप करें.

*
कात्यायनी महामाये महायोगिन्यधीश्वरी।

नंदगोपसुतं देवं पतिं मे कुरु ते नमः।।

*
ॐ देवेंद्राणि नमस्तुभ्य देवेंद्रप्रिय भामिनी।
विवाह भाग्यमारोग्यं शीघ्रलाभं च देहि मे।।

इस दिन जन्म लेने वाले बच्चो में होता है काली शक्तियों का वास, बनते हैं अपराधी

इस वजह से पत्नी को कहा जाता है वामंगी

आखिर क्यों आरती के अंत में कहा जाता है कर्पूरगौरं मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -