जहाँ रखा गया था मनोहर पर्रिकर का शरीर, उस स्थान का किया गया शुद्धिकरण, जांच के आदेश
जहाँ रखा गया था मनोहर पर्रिकर का शरीर, उस स्थान का किया गया शुद्धिकरण, जांच के आदेश
Share:

पणजी: गोवा सरकार ने दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर से सम्बंधित 'शुद्धिकरण' मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं। कुछ खबरों के अनुसार, पणजी स्थित राजकीय कला अकादमी में शनिवार को उस जगह का शुद्धिकरण किया गया था, जहां पर्रिकर का पार्थिव शव अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गवाडे ने बताया है कि उन्होंने मीडिया में खबर आने के बाद इस घटना की जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं।

लोकसभा चुनाव: प्रधानमंत्री बनने को लेकर राहुल गाँधी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

मीडिया की खबरों में बताया गया है कि कुछ लोगों ने अकादमी के परिसर में उस स्थान का शुद्धिकरण किया गया था, जहां सोमवार को अंतिम संस्कार से पहले पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर रखा गया था। गवाडे ने कहा है कि, 'मैंने इस गतिविधि को सख्ती से लिया है। हम सरकारी भवनों में इस तरीके की अवैज्ञानिक गतिविधियों का महिमामंडन नहीं करना चाहते।' वहीं कला एवं संस्कृति केंद्र सचिव गुरुदास पिलरनेकर ने कहा है कि, ''अकादमी स्टाफ ने चार पंडितों को ओम के मंत्रोच्चार के लिए बुलाया गया था। चार पंडितों ने जो किया वो शुद्धिकरण नहीं बल्कि, ओम का मंत्रोच्चार था।'' हालांकि, सचिव ने यह नहीं बताया कि यह मंत्रोच्चार किसलिए करवाया गया।

पाकिस्तान ने दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, जबरन कबूल करवाया इस्लाम

आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर का अग्नाशय कैंसर की बीमारी से जूझते हुए 63 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। गत सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया गया। गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि प्रदेश सरकार पणजी के मीरामर समुद्र तट पर पर्रिकर के सम्मान में एक स्मारक बनवाएगी। 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी किए 40 स्टार प्रचारकों के नाम, लेकिन मुलायम का नाम नदारद

लोकसभा चुनाव: प्रियंका को लेकर थरूर ने दिया बड़ा बयान, राहुल के चहेते हुए परेशान

रोबर्ट वाड्रा ने की इस व्यक्ति की मदद, लेकिन दिखाने के लिए उतरवा दी पैंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -