मन की बात में हुई कृषि की बात
मन की बात में हुई कृषि की बात
Share:

नई दिल्ली : आज हुई मन की बात में जहाँ एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल क्षेत्र को लेकर बात की तो वहीँ दूसरी तरफ आज की इस बात में कृषि भी मुख्य रही. जी हाँ, आज नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कहा कि सरकार के द्वारा 5 लाख खेत-तालाब बनाने का काम किया जा रहा है. और इसके साथ ही मनरेगा के तहत भी इस पहल को जोड़ा गया है. बता दे कि बात के दौरान ही नरेंद्र मोदी ने लोगों से पानी के महत्व को समझने और जल संचय प्रयासों से जुड़ने का अनुरोध किया है.

जी हाँ, आज आकाशवाणी पर आज प्रसारित मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने सम्बोधन में कहा है कि "आपने देखा होगा कि हमने 5 लाख तालाब, खेत-तालाब बनाने का बीड़ा उठाया है. मनरेगा से भी जल संचय के लिए आस्ति सृजित करने की तरफ बल दिया है. गांव-गांव पानी बचाओ, आने वाली बारिश में बूंद-बूंद पानी कैसे बचाए. गांव का पानी गांव में रहे, ये अभियान कैसे चलायें, आप योजना बनाइए, सरकार की योजनाओं से जुड़िए ताकि एक ऐसा जन-आंदोलन खड़ा करें."

हम पानी का महत्व समझें और पानी संचय के लिए हर कोई जुड़े." इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है कि देश में कई ऐसे गांव होंगे, कई ऐसे प्रगतिशील किसान होंगे, कई ऐसे जागरूक नागरिक होंगे जिन्होंने इस काम को किया होगा. लेकिन अभी भी और का किए जाने की जरुरत है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -