शतक के साथ मनजोत कालरा ने बनाया यह 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'
शतक के साथ मनजोत कालरा ने बनाया यह 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'
Share:

भारत और ओस्ट्रेलिया के बीच आज ओवल में खेले गए अंडर-19 फाइनल मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चौथी बार अंडर-19 विश्व कप अपने नाम किया, इससे पहले भारत तीन बार इस ख़िताब जीत चुका था. इस ऐतिहासिक जीत में पूरी भारतीय टीम ने अपना योग्दान दिया. लेकिन, किसी एक खिलाड़ी की बात करें तो वह हैं मनजोत कालरा. मनजोत ने नाबाद रहते हुए अंत तक किला लड़ाये रखा और भारत को जीत दिलाकर ही वे लौटे. 

मनजोत कालरा शुरू से ही मैच में अपनी पकड़ बना चुके थे. उन्होंने अंडर-19 फाइनल मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड शतक लगाया, इसी शतक के साथ उन्होंने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप अंडर-19 के सुनहरे पन्नो पर भी अपना नाम दर्ज करा लिया. मनजोत कालरा ने नाबाद 101 रन की पारी खेली. इस तरह वे ICC अंडर-19 फाइनल मुकाबले में शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए, उनसे पहले यह कारनामा  U19 के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद भी 2012 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कर चुके हैं. इन दोनों के अलावा पहले U19 वर्ल्ड कप (1988) में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ब्रैट विलियम्स ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था. 

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं की, और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 216 रनो पर ही भारतीय टीम के सामने ढेर हो गई. अंडर-19 फाइनल मुकाबले में 217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 38.5 ओवर में ही मैच अपनी नाम कर लिया. 

दुनिया के सभी कप्तानों का कौन सा रिकॉर्ड तोडा पृथ्वी शॉ ने

सचिन, पीएम से लेकर अमिताभ तक ने दी भारतीय टीम को बधाई

U-19 फाइनल: न्यूजीलैंड में कंगारुओं को मात देकर भारत बना विश्व विजेता

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -