U-19 फाइनल: न्यूजीलैंड में कंगारुओं को मात देकर भारत बना विश्व विजेता
U-19 फाइनल: न्यूजीलैंड में कंगारुओं को मात देकर भारत बना विश्व विजेता
Share:

अंडर-19 फाइनल का मुकाबला भारतीय टीम ने ऑट्रेलिया को पछाड़ अपने नाम कर लिया हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 216 रन का स्कोर खड़ा करते हुए 217 रन का लक्ष्य रखा. इसे भारतीय टीम ने बेहद ही आसानी से हासिल करते हुए 8 विकेट से फाइनल मुकाबला अपने नाम किया. इस तरह भारत ने कुल चौथी बार अंडर-19 फाइनल चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया. इससे पहले भारत 3 बार अंडर 19 फाइनल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुका था. 

भारत की इस धमाकेदार जीत में सबसे शानदार प्रदर्शन बल्लेबाज मनजोत कालरा का रहा. उन्होंने नाबाद रहते हुए अंडर-19 फाइनल मुकाबले में शानदार सैकड़ा जड़ा. उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे पूरी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी तहस-नहस हो गई. अंडर-19 फाइनल का मुकाबला न्यूजीलैंड के ओवल में खेला गया. जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी में पूरी तरह फिसड्डी रही, वहीं गेंदबाजी में भी उसका कोई गेंदबाज कमाल नहीं कर सका. 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर अंडर-19 फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी को चुना. और उसका यह फैसला भारतीय गेंदबाजों ने पूरी तरह गलत साबित करते हुए उसे 216 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने अंडर-19 फाइनल में उसे पूरे 50 ओवर भी नहीं खेलने दिए. भारत ने 47.2 ओवर में ही उसकी पारी को समेट दिया. जवाब में 217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 11 ओवर बाकी रहते ही 39 ओवर में लक्ष्य पा लिया. और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ चौथी बार अंडर-19 फाइनल का ख़िताब अपने नाम किया. 

U-19 फाइनल: भारत ने रचा इतिहास, बना विश्व चैम्पियन

डरबन में कोहली से कम नहीं थी रहाणे की पारी-गांगुली

जानिए भारतीय अंडर-19 के एक-एक रणबांकुरे के बारे में

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -