Share:
मनीष मल्होत्रा की मास्टरपीस: करीना के 32 किलो के लहंगे ने चुरा लिया था शो
मनीष मल्होत्रा की मास्टरपीस: करीना के 32 किलो के लहंगे ने चुरा लिया था शो

बॉलीवुड की दुनिया में संगीत और फैशन अक्सर एक साथ अस्तित्व में रहे हैं। अपने संगीत वीडियो के माध्यम से, किसी फिल्म के गाने न केवल एक कथा घटक के रूप में काम करते हैं बल्कि दर्शकों को एक दृश्य अनुभव भी देते हैं। 2016 की फिल्म "की एंड का" का सनसनीखेज गाना "हाई हील्स ते नाचे" उनमें से एक था जिसने अपनी दृश्य असाधारणता और फैशन स्टेटमेंट से दर्शकों को चकित कर दिया था। अर्जुन कपूर और करीना कपूर अभिनीत इस गाने में एक प्रतिष्ठित दृश्य दिखाया गया था जिसमें करीना कपूर खान ने 32 किलोग्राम का लहंगा पहना था जिसे किसी और ने नहीं बल्कि प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने बनाया था। इस लेख में, हम जांच करेंगे कि यह प्रतिष्ठित फैशन क्षण कैसे आया, साथ ही इसने बॉलीवुड शैली को कैसे प्रभावित किया।

"हाई हील्स ते नाचे" नामक एक उत्साहित और उत्साही पंजाबी गीत 2016 में प्रसिद्ध हुआ। फिल्म "की एंड का", जिसने अपरंपरागत लिंग भूमिकाओं और रिश्तों की जांच की, गाने की आकर्षक धुनों और जीवंत कोरियोग्राफी से कुछ चमक हासिल की। लेकिन जिस चीज़ ने वास्तव में गाने को एक नए स्तर पर पहुंचा दिया, वह संगीत वीडियो में करीना कपूर खान का ज़बरदस्त प्रदर्शन था।

मनीष मल्होत्रा को "स्टाइल के सुल्तान" और "भारतीय फैशन के राजा" के रूप में जाना जाता है और उनका नाम व्यावहारिक रूप से बॉलीवुड की शैली का पर्याय है। वह अपने उत्कृष्ट डिजाइनों और जटिल शिल्प कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं और उन्होंने तीन दशकों से अधिक के करियर के दौरान व्यवसाय के कुछ सबसे बड़े सितारों को कपड़े पहनाए हैं। मनीष मल्होत्रा बॉलीवुड की अग्रणी महिलाओं के पसंदीदा डिजाइनर हैं क्योंकि उनके डिजाइनों में पारंपरिक भारतीय सौंदर्यशास्त्र और आधुनिक संवेदनाओं का सहज मिश्रण है।

मनीष मल्होत्रा को "हाई हील्स ते नाचे" के संगीत वीडियो के लिए एक लहंगा डिजाइन करने की चुनौती दी गई थी जो न केवल देखने में आश्चर्यजनक होगा बल्कि गुरुत्वाकर्षण को भी मात देगा। गाने की कोरियोग्राफी के कारण करीना कपूर खान को इस भव्य लहंगे को पहनते समय घुमा-घुमाकर नृत्य करना पड़ा।

कला का एक वास्तविक नमूना, लहंगा। इस पर जटिल कढ़ाई, सेक्विन और ज़री का काम दिखाया गया था, जो पोशाक को भव्यता का संकेत दे रहा था। करीना की सुंदरता रंग योजना की शाही उपस्थिति से पूरी तरह से पूरक थी, जो सोने, मैरून और हरे रंग का एक सुंदर संयोजन था।

हालाँकि, लहंगे का वजन वास्तव में इसे फैशन की एक उपलब्धि के रूप में प्रतिष्ठित करता था। यह कला का एक बड़ा नमूना था, जिसका वजन प्रभावशाली 32 किलोग्राम था। विशाल स्कर्ट के निर्माण में कपड़े की परतों का उपयोग किया गया था ताकि इसे एक भव्य रूप दिया जा सके और यह गारंटी दी जा सके कि यह नृत्य दृश्यों के दौरान खूबसूरती से उभरे।

एक दृश्य तमाशा बनाने के अलावा, "हाई हील्स ते नाचे" में करीना कपूर खान के गुरुत्वाकर्षण-विरोधी लहंगे ने बॉलीवुड फैशन को भी हमेशा के लिए बदल दिया। इस क्षेत्र पर इसके कुछ मुख्य प्रभाव निम्नलिखित हैं:

फैशन का बयान फैशन और प्रदर्शन का मिश्रण लहंगे द्वारा साहसपूर्वक व्यक्त किया गया था। इसमें दिखाया गया कि कैसे फैशन को न केवल रेड कार्पेट कार्यक्रमों के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए, बल्कि यह एक अभिनेता के ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

संगीत वीडियो में डिजाइनर लहंगे: इस क्षण के चलन स्थापित करने के बाद, अधिक बॉलीवुड संगीत वीडियो में डिजाइनर पोशाक को शामिल करना शुरू हो गया। गानों के लिए व्यापक पोशाक परिवर्तन आदर्श बन गए, प्रत्येक पोशाक को शीर्ष डिजाइनरों द्वारा सावधानीपूर्वक चुना गया।

डांस-फ्रेंडली कॉउचर: 32 किलो के लहंगे में डांस करते हुए करीना कपूर खान की सुंदरता और निपुणता ने डांस-फ्रेंडली कॉउचर डिजाइन करने के महत्व पर प्रकाश डाला। डिजाइनरों ने अपने कार्यों की उपयोगिता पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया, यह सुनिश्चित करते हुए कि अभिनेता बिना किसी कठिनाई के प्रदर्शन कर सकें।

भारतीय शादी के फैशन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने वाला करीना का विस्तृत लहंगा था। जटिल कढ़ाई और भव्य डिजाइनों पर ध्यान देने के साथ, दुल्हनों और डिजाइनरों ने समान रूप से भारी, अधिक विस्तृत दुल्हन पोशाक के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया।

बॉलीवुड संगीत वीडियो को उनके उच्च स्तर के फैशन के कारण ऊंचा किया जा रहा है, जो गाने के संगीत वीडियो को एक सिनेमाई एहसास देता है। परिणामस्वरूप, बॉलीवुड संगीत वीडियो निर्माताओं ने अपने वीडियो के निर्माण के लिए अपनी वित्तीय प्रतिबद्धता बढ़ा दी। इसने बॉलीवुड संगीत वीडियो के सौंदर्यशास्त्र के लिए एक नया मानदंड स्थापित किया।

करीना कपूर खान ने व्यवसाय में स्टाइल और फैशन की सीमाओं को लगातार आगे बढ़ाया है और उन्हें अक्सर बॉलीवुड के फैशन आइकन में से एक माना जाता है। उन्होंने अपनी उपस्थिति के साथ खिलवाड़ करने और साहसी फैशन विकल्पों को अपनाने की इच्छा के साथ एक ट्रेंडसेटर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा मजबूत की है।

करीना का करिश्मा और अनुग्रह "हाई हील्स ते नाचे" में पूर्ण रूप से प्रदर्शित हुआ, जब उन्होंने 32 किलोग्राम का लहंगा पहनकर जोश से नृत्य किया। उनके प्रदर्शन ने न केवल एक अभिनेता के रूप में भूमिका के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया, बल्कि किसी भी पोशाक को शानदार बनाने की उनकी असाधारण प्रतिभा को भी प्रदर्शित किया।

"की एंड का" फिल्म के लिए मनीष मल्होत्रा द्वारा बनाया गया करीना कपूर खान का 32 किलोग्राम का लहंगा, "हाई हील्स ते नाचे" बॉलीवुड फैशन में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ। अपनी भव्यता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के साथ-साथ, इस फैशन चमत्कार का भारतीय फैशन उद्योग पर लंबे समय तक प्रभाव रहा।

एक दृश्य दृश्य जिसे आज भी याद किया जाता है और सराहा जाता है, वह गीत, कोरियोग्राफी और गुरुत्वाकर्षण को चुनौती देने वाले लहंगे में करीना की शानदार उपस्थिति द्वारा निर्मित किया गया था। इसने बॉलीवुड संगीत वीडियो में फैशन के महत्व पर जोर दिया, डिजाइनरों और संगीतकारों को अधिक जटिल और आकर्षक परियोजनाओं पर एक साथ काम करने के लिए प्रेरित किया।

"हाई हील्स ते नाचे" फैशन और मनोरंजन की लगातार विकसित हो रही दुनिया में संगीत, नृत्य और वस्त्र के बीच सहजीवन के एक प्रमाण के रूप में हमेशा खड़ा रहेगा, जो हमें उन जादुई क्षणों की याद दिलाता है जो बॉलीवुड सिनेमा पैदा कर सकता है।

बड़े पर्दे पर नजर आएगी बॉलीवुड के इस मशहूर बाप-बेटी की जोड़ी! नाम जानकर झूम उठेंगे आप

सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल से फिर लिखा जैकलीन को पत्र, एक्ट्रेस को डेडिकेट किया शाहरुख खान का गाना

'सारे यंग एक्टर्स मेरे बेटे की तरह हैं सलमान खान को छोड़कर...', आखिर क्यों ऐसा बोले धर्मेंद्र?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -