Video: लॉकडाउन में कैसे किया जाए राहत सामग्री का वितरण ? देश को बहुत कुछ सीखा रहा मणिपुर
Video: लॉकडाउन में कैसे किया जाए राहत सामग्री का वितरण ? देश को बहुत कुछ सीखा रहा मणिपुर
Share:

इम्फाल: चीन के वूहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने करोड़ों लोगों को अपने घरों में कैद रहने के लिए विवश कर दिया है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसके कारण पूरे देश में 3 मई तक के लिए लॉक डाउन का ऐलान किया गया है। लेकिन लॉक डाउन की अवधि में लोगों के बीच खाने-पीने की सामग्री का संकट खड़ा हो गया है, जिसके लिए सरकार और अन्य सामाजिक संस्थाएं सामने आई हैं, जो गरीबों को जरुरी सामग्री पहुंचा रही हैं। 

इसी बीच पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर राज्य से एक बहुत ही प्रेरक वीडियो सामने आ रहा है। यहां कुछ लोगों ने गरीबों की मदद करने के लिए बुनियादी जरुरत की वस्तुओं का स्टॉल लगा रखा है, जहाँ जरूरतमंद व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुसार हर स्टॉल से अपनी जरुरत की वस्तु लेता हुआ आगे बढ़ जाता है। खास बात यह है कि इस पूरी व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग और साफ़-सफाई का पूरा पालन किया गया है। यह वीडियो सागर नायर ने यू ट्यूब पर शेयर किया है।

आपको बता दें कि मणिपुर वैसे तो कोरोना मुक्त राज्य घोषित हो चुका है। फिलहाल वहां कोरोना का एक भी मामला नहीं है। दरअसल मणिपुर में कुल दो कोरोना के मामले सामने आए थे, किन्तु वो दोनों मरीज अब स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। हालाँकि, कोरोना मुक्त होने के बाद भी इस राज्य में लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है।

 

 फ्रैंकलिन टेम्पलटन : क्या छह डेट फंड्स ​बंद होने के बाद भी मिल पाएगा निवेशकों का पैसा ?

RBI जल्द जारी करने जा रहा है इलेक्ट्रॉनिक कार्ड, जानिए क्या रहेगा ख़ास

Cox and Kings: चार साल में दो भाइयों ने मिलकर की 21000 करोड़ की धांधली, बनाए फर्जी रिकार्ड्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -