2009 संजीत मुठभेड़ : हेड कान्सटेबल के बयान के कारण पुलिस को होना पड़ सकता हैं शर्मसार
2009 संजीत मुठभेड़ : हेड कान्सटेबल के बयान के कारण पुलिस को होना पड़ सकता हैं शर्मसार
Share:

इंफाल: किसी ने ये सच ही कहाँ हैं कि सत्य परेशान हो सकता हैं किन्तु पराजित नहीं। इन पंक्तियो को चरितार्थ करती कुंछ एसी ही एक घटना मणिपुर में घटित हुई हैं ये घटना आज से करीब 6 साल पहले 2009 कि हैं जिसमें मणिपुर पुलिस के द्वारा एक निर्दोष व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी जिसे बाद में मुठभेड़ का नाम दे दिया गया था जबकि वो व्यक्ति निर्दोष तथा निहत्था था और इसका खुलासा खुद उसी हेड कान्सटेबल ने किया हैं जिसने उस निर्दोष को मारा था। विदित हो कि ये घटना सन 2009 कि मणिपुर कि हैं जिसमें पुलिस ने 23 जुलाई 2009 में संजीत नामक व्यक्ति कि पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी का संदिग्ध मानकर हत्या कर दी थी।

तथा जब लोंगों के द्वारा इसका विरोध किया गया तो पुलिस ने इसे एक मुठभेड़ का हिस्सा बना दिया तथा ये कह दिया कि संजीत के पास हथियार था तथा जब पुलिस के द्वारा संजीत का पीछा किया तो वो एक मेडिकल स्टोर्स में घुस गया तथा उसके द्वारा पुलिस पर गोलियाँ चलायी गयी बदले में पुलिस ने भी गोलियाँ चलायी जिसमे संजीत मारा गया। पर सच इसके बिल्कुल उलट हैं जिसका खुलासा खुद उसी व्यक्ति ने किया हैं जिसने संजीत को गोली मारी थी। हेडकान्सटेबल हिरोजित सिंह के अनुसार- हेडकान्सटेबल हिरोजित सिंह ये वही व्यक्ति हैं जिसने संजीत पर गोली चलायी थी। इनके अनुसार संजीत कोई अपराधी नहीं था। वो एक हॉस्पिटल में काम करता था।

तथा उसने संजीत पर अपने वरिष्ठ अधिकारी के कहने पर गोली चलायी थी। जिसका उन्हें कोई अफसोस नही हैं क्यूंकी वो बस अपना काम कर रहा था जिसका उसे आदेश दिया गया था। ज्ञात हो कि हिरोजित सिंह को बहादुरी पुरस्कार से नवाजा जा चुका हैं आगे उन्होने बताया कि संजीत के पास कोई हथियार नही था उसके पास बस एक मोबाइल था। तथा मैंने उसके सर पर 6 से 7 गोलियाँ चलायी थी। ये घटना एक भीड़ वाले इलाके में हुई थी जिससे इस घटनाक्रम में वहाँ एक महिला को भी गोली लग गयी थी। अब सच क्या हैं ये तो अभी कुछ भी नही कहाँ जा सकता हैं किन्तु हिरोजित सिंह के इस बयान से मणिपुर पुलिस कि परेशानी बढ़ गयी हैं।

क्योकि संजीत मुठभेड़ से जुड़े जो सबूत और दावे पुलिस ने कोर्ट और सीबीआई को बताये थे। वो हिरोजित सिंह के बयान से बिल्कुल उलट थे। इस मामले में हुये नए खुलासे को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहाँ हैं कि वो इसकी जाँच करवाएगे कि आखिर सच क्या हैं क्यूंकी आखिर इतने दिनों बाद हिरोजित सिंह ने इस बात का खुलासा क्यूँ किया क्या इसके पीछे कोई और वजह तो नहीं हैं। कहीं ये बयान कि वजह कोई रंजिश तो नहीं हैं। खैर जो भी बात हों किन्तु जब तक सच सामने नही आता हैं तब तक के लिए पुलिस कि परेशानी बढ़ गयी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -