मणिपुर पुलिस ने एनआरएफएम के तीन कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार, विस्फोटक हुए बरामद
मणिपुर पुलिस ने एनआरएफएम के तीन कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार, विस्फोटक हुए बरामद
Share:

मणिपुर पुलिस ने विद्रोही समूह नेशनल रिवोल्यूशनरी फ्रंट ऑफ मणिपुर (NRFM) के तीन महिला कैडरों को गिरफ्तार किया है। मणिपुर पुलिस ओम्मांडो ने शनिवार को महिलाओं के कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। कुछ NRFM कैडरों के इनपुट के बाद, पुलिस ने भिसनपुर जिले में इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। मणिपुर पुलिस ने शुरू में 0.32 जीवित गोला-बारूद के साथ दो महिलाओं को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के बाद, दो महिला कैडरों ने कथित तौर पर संगठन के एक वरिष्ठ अधिकारी के तहत मोइरांग बाजार स्थान पर विस्फोटक लगाने की अपनी योजना का खुलासा किया।

गिरफ्तार महिला विद्रोहियों की पहचान जिलारानी और एलिजाबेथ के रूप में की गई है। उन्होंने कथित तौर पर बताया कि मोइरांग लामखाई से रोमिता के रूप में पहचानी गई एक अन्य महिला के घर पर विस्फोटक का एक कैश छिपा हुआ था। पुलिस टीम ने प्रत्येक 100 ग्राम वजन वाले 9 जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं; 41 डेटोनेटर; रोमिता के निवास से एनआरएफएम, तारों, सुरक्षा फ्यूज के 35 जबरन वसूली नोट है।

तीन महिला विद्रोही मोइरंग क्षेत्र में दुकानों से भूमिगत संगठन के लिए धन एकत्र करने में शामिल थे। पुलिस ने आगे कहा कि आरोपी महिलाएं पिछले साल 25 जून को मोइरांग के नाया नाया होटल में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाने में भी कथित रूप से शामिल थीं।

असम BTC चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत, अमित शाह ने जनता से कहा- धन्यवाद

कपूर फॅमिली के इन लड़कों से प्यार कर बैठी थी अनुष्का

वॉल्वो बस में छिपाकर लाया जा रहा था 4 कुंतल गांजा, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -