शीतलहर की चपेट में मणिपुर, इस स्थिति में पहुंचे हालात
शीतलहर की चपेट में मणिपुर, इस स्थिति में पहुंचे हालात
Share:

मणिपुर के सेनापति जिले में शनिवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मणिपुर पर्यावरण निदेशालय के जलवायु परिवर्तन प्रकोष्ठ ने कहा कि यह सर्दियों में दर्ज किए गए सभी जिलों में सबसे कम न्यूनतम तापमान था।

राज्य में पिछले कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान 5 से 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास मंडरा रहा है। पिछले तीन दिनों से इंफाल घाटी से होकर सर्द हवाएँ चल रही हैं। इस महीने के दूसरे सप्ताह के बाद पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों में पारा है। 

राज्य में आज का अधिकतम तापमान 27.77 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सेनापति जिले में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20.93 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 3.88 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इंफाल में न्यूनतम तापमान शुक्रवार के 7.3 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले आज गिरकर 3.92 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। यहां के निवासियों ने कल से ही निप्पल वाला मौसम महसूस किया है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, गुवाहाटी के अनुसार, शनिवार को इंफाल में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गुरुवार (7.5 डिग्री सेल्सियस) और शुक्रवार (6 डिग्री सेल्सियस) के बाद इम्फाल में पारा धीरे-धीरे नीचे चला गया है, जो भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के लफ्फेलपत में स्थित है।

बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के प्रोटेम स्पीकर और कार्यकारी सदस्यों के रूप में चार ईएम ने ली शपथ

मणिपुर ने संकट में लोगों की मदद के लिए 'इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम' को किया लॉन्च

भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान ने किया नेवी का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -