मणिपुर ने संकट में लोगों की मदद के लिए 'इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम' को किया लॉन्च
मणिपुर ने संकट में लोगों की मदद के लिए 'इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम' को किया लॉन्च
Share:

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने जनता के मुद्दे को तुरंत हल करने के लिए एक आपातकालीन प्रतिक्रिया समर्थन प्रणाली (ईआरएसएस) शुरू की है। शनिवार को इंफाल में पहली बटालियन मणिपुर राइफल्स कॉम्प्लेक्स में मणिपुर पुलिस कंट्रोल रूम में सिस्टम लॉन्च किया गया।

सिंह ने जानकारी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा '' मणिपुर पुलिस कंट्रोल रूम में 1 बीएन पर इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस) आज लॉन्च किया गया है। मणिपुर राइफल्स परिसर। ईआरएसएस सरकार की दृष्टि है। भारत ने सभी आपात स्थितियों के लिए एक एकल आपातकालीन नंबर 112 #Dial 112 के साथ एक एकीकृत आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली शुरू करने के लिए।" ईआरएसएस एक अखिल भारतीय, एकल, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त संख्या based 112 ’आधारित आपातकालीन प्रतिक्रिया तंत्र को सक्षम करना चाहता है।

सीएम बिरेन सिंह ने कहा कि यह प्रणाली लोगों को आपातकाल के समय अधिक प्रभावी ढंग से मदद करने में सक्षम बनाएगी। उन्होंने आगे कहा कि साइबर अपराध पुलिस स्टेशन और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में जनशक्ति बढ़ाने और आधुनिक उपकरणों की स्थापना सरकार द्वारा सक्रिय रूप से विचार में है। उन्होंने यह भी कहा कि ईआरएसएस देश भर में सभी प्रकार की आपात और संकटकालीन कॉल के लिए एकल आपातकालीन संख्या 112 के साथ एक राष्ट्रव्यापी एकीकृत आपातकालीन प्रणाली शुरू करने के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय का विजन है।

रिलायंस यहाँ बना रही है विश्व का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, होगा बहुत ही खास

थमी कोरोना की रफ़्तार, रिकवरी दर में हुआ इजाफा

सोनिया गांधी की चिट्ठी से महाराष्ट्र सरकार में टकराव, कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -