राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी करना चाहती है मनिका बत्रा
राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी करना चाहती है मनिका बत्रा
Share:

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को कामयाबी नहीं मिली लेकिन अब यह शीर्ष भारतीय इस माह  वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए रवाना होने से पहले राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी के लिये प्रयासरत रहे है । मनिका बत्रा 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में इंडिया के बड़े स्टार में से एक थीं, उन्होंने महिला एकल के अलावा टीम स्पर्धा में भी गोल्ड मेडल जीता था। 

उन्होंने इसी वर्ष एशियाई खेलों में मिश्रित युगल का कांस्य पदक जीत लिया था। लेकिन बीते माह बर्मिंघम से वह खाली हाथ लौंटी थीं। राष्ट्रीय खेलों के लिये यहां पहुंची मनिका बत्रा ने ‘वर्चुअल' बातचीत में पत्रकारों से बोला है कि, ‘निश्चित रूप से जब मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने मैच गंवाये तो मैं दुखी और निराश थी लेकिन मैंने हमेशा खुद से कहा है कि दुनिया यहीं  समाप्त नहीं होती।' 

शीर्ष रैंकिंग भारतीय खिलाड़ी ने बोला है कि ‘2018 मेरे लिए शानदार वर्ष था। इस बार मैं राष्ट्रमंडल खेलों से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। वर्ल्ड विश्व टूर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छे खिलाड़ियों को मात दी है।' लेकिन वह अब अपनी गलतियों को सुधारने पर कड़ी मेहनत करने में लगे हुए है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘मुझे कड़ी मेहनत करना जारी रखना होगा और वापसी करने वाला है। मैंने अपनी काफी गलतियों पर काम किया है और मेरे कोच मेरे ‘स्पारिंग' जोड़ीदार रहे हैं। हमें अभी बहुत बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं और अगले वर्ष एशियाई खेल भी हैं।'  30 सितंबर से शुरू होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ियों को चेंगडू रवाना होगा इसलिये राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले टेबल टेनिस खिलाड़ियों की यहां पीडीडीयू इंडोर स्टेडियम में स्पर्धायें शुरू होने वाली है। 

12 वे दिन धीमी पड़ी ब्रह्मास्त्र की रफ्तार, जानिए कितनी हुई कमाई

राजू श्रीवास्तव के निधन से टूटे अनुपम खेर, शेयर किया रुला देने वाला वीडियो

मेहमानों से परेशान है फराह खान, वीडियो शेयर कर कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -