17 दिन बाद खुला रेयान इंटरनेशन स्कूल, प्रबंधन ने किए सुरक्षा इंतजाम
17 दिन बाद खुला रेयान इंटरनेशन स्कूल, प्रबंधन ने किए सुरक्षा इंतजाम
Share:

गुड़गांव। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड में मचे शोर के बाद अब स्कूल खुल गया है। हालांकि स्कूल खोले जाने के बाद यहाॅं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों को किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने का आश्वासन दिया है। हत्याकांड से उपजे हंगामे के करीब 17 दिनों बाद स्कूल को खोला गया है।विद्यालय परिसर में सुरक्षा बढ़ाई गई है साथ ही कुछ ऐसे प्रबंध भी किए हैं जिससे बच्चों को मुश्किल हालातों का सामना न करना पड़े। नए प्रबंध के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय की बाउंड्री वाॅल पर तार बंदी करवाई है।

स्कूल कैंपस में नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बस कंडक्टर और बस चालक का पुलिस वैरिफिकेशन करवाया गया है। सुरक्षा एजेंसी में बदलाव किया गया है और नए सुरक्षा गार्डस को तैनात कर उन्हें परिचय पत्र प्रदान किए गए हैं। विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों की देखभाल के लिए लगभग 15 सहायिकाऐं भर्ती की गई हैं। दूसरी ओर इस मामले से जुड़े और हरियाणा - पंजाब हाईकोर्ट में न्यायालयीन कार्रवाई का सामना कर रहे पिंटो फैमिली को राहत नहीं मिली थी।

उच्च न्यायालय ने रेयान ग्रुप के मालिक रेयान पिंटो, ग्रेस पिंटो और फ्रांसिस पिंटो की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर,जवाब दाखिल करने के लिए कहा था। गौरतलब है कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दूसरी में अध्ययनरत 7 साल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर के साथ कुकर्म की कोशिश की गई थी। इस वारदात के बाद स्कूल के टाॅयलेट में प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

प्रद्युम्न मर्डर केसः आखिर कब होगी सीबीआई जाॅंच

प्रद्युम्न हत्याकांड : हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

प्रद्युम्न हत्याकांड में, सीबीआई जाँच आगे बढ़ी

CCTV फुटेज में, रेंगता नज़र आया घायल प्रद्युम्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -